शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, इस उपज की खरीदी के लिए बढ़ाई पंजीयन की तारीख

भोपाल: मध्य प्रदेश के लाखों किसानों के लिए खुशखबरी है. प्रदेश की शिवराज सरकार ने चने की खरीद के लिए पंजीयन की तारीख बढ़ा दिया है. अब प्रदेश के किसान 5 मार्च तक पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. सरकार की तरफ से यह फैसला मंगलवार को हुई बैठक में लिया गया.

बैठक में 15 मार्च से होने वाले उपार्जन की प्रक्रिया को किसानों के लिए आसान बनाने के साथ ही उपार्जित फसलों के भंडारण और परिवहन को लेकर भी महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. इस दौरान उपार्जित की गई फसलों को 72 घंटे में उठाव करने और सुरक्षित भंडारण के दिए गए निर्देश गए.

इसके अलावा समय पर उठाव और परिवहन नहीं करने पर जिम्मेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए. आपको बता दें कि इससे पहले समर्थन मूल्य पर चने की खरीदी के लिए पंजीयन की आखिरी तारीख 5 फरवरी थी. लेकिन प्रदेश के अधिकतर किसान रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकें थे. जिसकी वजह से सरकार ने रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है.

10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर, इस दिन जारी होगा टाइम टेबल

आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में समर्थन मूल्य पर चना बेचने के लिए अब तक 21 लाख 6 हजार किसान ई-उपार्जन पोर्टल पर पंजीयन करा चुके हैं. जो विगत वर्ष की तुलना में एक लाख 59 हजार अधिक है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें