MP Board: 10वीं और 12वीं के छात्रों के काम की खबर, मंडल ने जारी किया नया ब्लू प्रिंट, क्लिक कर देखें

भोपाल: मध्यप्रदेश में पुराने पैटर्न पर बोर्ड की परीक्षाएं कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है. इसी बीच माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए नया ब्लू प्रिंट जारी कर दिया है. छात्र ऑफिशियल वेबसाइट (http://mpbse.nic.in) पर जाकर ब्लू प्रिंट देख सकते हैं. इससे पहले माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए नया क्वेश्चन बैंक भी जारी किया था. 

पुरानी पद्धति पर ही आयोजित होंगी परीक्षाएं
मध्यप्रदेश में पहले नई पद्धति पर परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की गई थी, लेकिन शिक्षा विभाग के हस्तक्षेप के बाद मंडल ने पुरानी पद्धति के आधार पर ही नया ब्लू प्रिंट जारी किया है. जारी किए गए ब्लूप्रिंट के जरिए छात्रों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलेगी.  

कब होंगी बोर्ड परीक्षाएं
कोरोना संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल, जबकि 12वीं की परीक्षाएं 1 मई से आयोजित की जाएंगी.  बोर्ड एग्जाम का टाइम टेबल भी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. 

छात्रों को मिलेगी मदद
कोरोना की वजह से पिछले साल स्कूल बंद रहे, लिहाजा छात्रों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा. स्कूल बंद रहने से कुछ छात्रों की पढ़ाई जरूर प्रभावित हुई है, लेकिन ऑनलाइन क्लासेस से पढ़ाई को कवर करने की पूरी कोशिश की गई. ऐसे में परीक्षा से पहले ही ब्लू प्रिंट जारी होने से छात्रों को जरूर मदद मिलेगी. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें