IPL 2021: इन 5 भारतीय दिग्गजों के लिए ये हो सकता है आखिरी सीजन

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) खेलने का ख्वाब हर क्रिकेटर्स को होता है. इसकी वजह है इस के जरिए मिलने वाली बेशुमार दौलत और शोहरत. भारतीय क्रिकेट के लिए इस टी-20 लीग में अच्छा प्रदर्शन करना टीम इंडिया (Team India) का टिकट पाने की पहली सीढ़ी माना जाता है. 18 फरवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी (IPL Auction) कई युवाओं के लिए किस्मत के ताले को खोल देगा. वहीं टूर्नामेंट का 14वां सीजन कई मशहूर भारतीय क्रिकेटर्स के लिए आखिरी साबित हो सकता है, आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर जो शायद 2021 के बाद आईपीएल न खेल पाएं.

1/5
अंबाती रायडू
Ambati Rayudu
35 साल के अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के अहम खिलाड़ी रहे हैं, उन्हें मैच विनर तक बुलाया जाता रहा है, लेकिन येलो आर्मी के साथ-साथ रायडू का भी पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा है, ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि इस साल वो आखिरी बार आईपीएल (IPL) खेल सकते हैं.

2/5
पीयूष चावला
Piyush Chawla
पीयूष चावला (Piyush Chawla) को साल 2019 में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने 6.75 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था, लेकिन साल 2020 में वो टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. 7 मैचों में उनकी झोली में महज 6 विकेट ही आए. शायद उनकी गेंदबाजी की धार पहले से कम हो गई है, अगर यही प्रदर्शन बरकरार रहा तो उन्हें इस टी-20 टूर्नामेट को अलविदा कहना होगा.

3/5
रॉबिन उथप्पा
Robin Uthappa
रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्होंने ने यूएई में खेले गए आईपीएल के 12 मैचों सिर्फ 196 रन बनाए थे. इस साल वो चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. 35 साल के उथप्पा के प्रदर्शन पर उम्र का असर दिख रहा है. अगर चेन्नई टीम में रहते हुए उन्होंने कुछ खास नहीं किया तो ये फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर सकती हैं.

4/5
हरभजन सिंह
Harbhajan Singh
40 साल के हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) साल 2020 में निजी कारणों से आईपीएल नहीं खेल पाए थे. इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने उन्हें रिलीज कर दिया है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी के लिए उन्होंने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखी है. अगर किसी फ्रेंचाइजी ने उन्हें मौका दे भी दिया, फिर भी वो आने वाले सीजन में कितने मैच खेल पाएंगे, ये कहना मुश्किल है. ऐसे में उनके लिए रिटायरमेंट लेना ही इकलौता विकल्प बचेगा.

5/5
एमएस धोनी
MS Dhoni
आईपीएल 2020 (IPL 2020) में एमएस धोनी (MS Dhoni ) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का सफर काफी बुरा रहा. टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा पहला मौका था जब चेन्नई की टीम आईपीएल (IPL) खेलकर प्लेऑफ में जगह न बना पाई हो. इसके अलावा खुद धोनी ने महज 200 रन बनाए और इस दौरान एक भी अर्धशतक नहीं लगा, जो किसी भी सीजन में माही का सबसे बुरा प्रदर्शन है. इसके बाद माही के आईपीएल से रिटायरमेंट की अफवाह उड़ने लगी थी.

हालांकि धोनी ने ये बयान देकर अपने समर्थकों को खुश कर दिया था कि वो 2021 भी चेन्नई की अगुवाई करेंगे. डैनी मॉरीसन ने जब धोनी से पूछा कि क्या किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच चेन्नई की तरफ से उनका आखिरी मैच है? उन्होंने जवाब दिया, ‘निश्चित तौर पर नहीं’.

धोनी इस साल जुलाई में 40 साल के हो जाएंगे. वो उम्र के जिस पड़ाव में वहां से रास्ता रिटायरमेंट की तरफ ही जाता है. अगर इस साल भी माही और चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन पिछले साल की तरह बुरा हुआ तो निश्चित तौर पर उनको इस टूर्नामेंट से रिटायरमेंट लेना होगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें