Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ आज से वनडे की जंग, ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI

नई दिल्ली: टेस्ट और टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को धूल चटाने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें आज से शुरू हो रही वनडे सीरीज पर है. भारत ने टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से मात दी और इसके बाद टी-20 सीरीज में भी 3-2 से शानदार जीत हासिल की. भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने ये बड़ा चैलेंज होगा कि पहले वनडे में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाए. आइए देखते हैं पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है.

1/11
रोहित शर्मा
Rohit Sharma
भारत के लिए पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा आएंगे. रोहित को दुनिया का सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज माना जाता है, ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में भी उनसे एक शानदार पारी की उम्मीद होगी.

2/11
शिखर धवन
Shikhar Dhawan
रोहित का साथ देने उनके जोड़ीदार शिखर धवन उतरेंगे. धवन की टीम में जगह पर पहले सवाल उठ रहे थे, लेकिन विराट कोहली साफ कर चुके हैं कि धवन ही रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे.

3/11
विराट कोहली
Virat Kohli
तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली उतरेंगे. इस सीरीज में विराट की कोशिश होगी कि वे 2019 से चले आ रहे शतक के सूखे को खत्म करेंगे.

4/11
सूर्यकुमार यादव
Suryakumar Yadav
पहले वनडे में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को उतारा जा सकता है. सूर्य ने अपनी डेब्यू टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था.

5/11
ऋषभ पंत
Rishabh Pant
पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में उतार सकती है.

6/11
हार्दिक पंड्या
Hardik Pandya
हार्दिक पंड्या सफेद गेंद की क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं. उनसे एक बार फिर टीम को उम्मीद होगी कि वे बेहतरीन अंदाज में पारी का अंत करें.

7/11
क्रुणाल पंड्या
Krunal Pandya
टीम सातवें नंबर पर हार्दिक के भाई क्रुणाल पंड्या को मौका दे सकती है. क्रुणाल निचले क्रम में बल्लेबाजी के साथ लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं. हाल में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. जडेजा की गैरमौजूदगी में क्रुणाल अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं.

8/11
शार्दुल ठाकुर
Shardul Thakur
इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में वनडे टीम में भी जगह दी जा सकती है.

9/11
भुवनेश्वर कुमार
Bhuvneshwar Kumar
टीम के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी में टीम की अगुवाई करेंगे. भुवी ने चोटिल होने के बहुत समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है.

10/11
टी नटराजन
T Natarajan
टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. नटराजन के पास आखिर के ओवरों में शानदार यॉर्कर डालने की कला है. नटराजन भुवनेश्वर कुमार का अच्छा साथ दे सकते हैं.

11/11
युजवेंद्र चहल
Yuzvendra Chahal
स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा युजवेंद्र चहल के कंधों पर होगा. चहल ने टी20 सीरीज में खूब रन लुटाए थे, लेकिन फिर भी टीम एक बार फिर उनके ऊपर भरोसा जता सकती है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें