गर्मी में पानी के लिए चुकाने पड़ेंगे डेढ़ हजार केरवा के पानी से नहीं मिली राहत

 

सच एक्सप्रेस ।। भोपाल

कोलार उपनगर केरवा का पानी कुछ ही क्षेत्रों में आ रहा है। जिम्मेदारों ने कहा था कि मार्च 2018 तक पूरे कोलारवासियों के घर-घर केरवा का पानी पहुंचाया जाएगा। ऐसी स्थिति वर्तमान समय को देखकर बिलकुल भी नहीं लग रही है। सर्दी के मौसम में परेशानी उठान के बाद अब गर्मी के मौसम में भी कोलारवासियों को पानी  के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। एक व्यक्ति को पूरे माह मेें पानी के लिए न्यूनतम एक हजार रूपए खर्च करने पड़ रहे है।

कोलार में केरवा से पानी देने का वायदा जरूर किया जा रहा है मगर धरातल पर काम की रफ्तार बहुत ही धीमी दिखाई दे रही है, जिसके चलते बाश्ंिादों को इस गर्मी में भी संघर्ष करना पड़ेगा।

कोलार के लोगों को प्यास बुझाने के लिए निजी टैंकरों के माध्यमों से ही पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। कालोनियों में रहने वाले लोगों को एक माह में कम से कम एक हजार रुपए टैंकर से पानी लेने पर खर्च करने पड़ते हैं। प्रत्येक घर में कम से कम 5 टैंकर पानी 30 दिन चलता है। इतना ही नहीं गर्मी के मौसम में यह आंकड़ा डेढ़ से दोगुना तक हो जाता है। कोलार की निजी कालोनियों अभी भी टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जाती है। कोलार उपनगर में पानी का कारोबार गर्मी आरंभ होते ही फलफूलने लगा है। निजी ट्ïयूबवेल मालिक भी जमकर चांदी काटेंगे।  कोलार उपनगर की जनता का इसे दुर्भाग्य ही कहेंगे कि नगर निगम में आने के तीन साल बाद भी उपनगर में पेयजल आपूर्ति के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। कोलार उपनगर के लोगों का कहना है कि जो निजी टैंकर मालिक महंगे दामों पर पानी का कारोबार कर रहे हैं उन पर जिला प्रशासन को सख्त कार्यवाही कर कम दरों पर पानी उपलब्ध कराने की पहल करना चाहिए।

दो वार्डों तक के कुछ क्षेत्रों में ही आया पानी

बताया जाता है कि नगर निगम के वार्ड 80 एवं 82 के कुछ हिस्सें में केरवा का पानी आ रहा है। जो पानी वर्तमान में आ रहा है वह मटमैला है। पीने योग्य पानी के लिए बाशिंदों को और इंतजार करना पड़ेगा। कही न कहीं पाइप लाइन में लगातार चल रही शिकायतों के बाद भी जनता की सुध जिम्मेदार अफसर ले रहे है।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें