Actors Who Got Famous From OTT: फिल्मों में घिसते रहे हाथ-पैर पर नहीं हुए हिट, ओटीटी में निभाया एक दमदार रोल; रातों-रात बन गए स्टार

Actors Who Got Famous From OTT Platforms: ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर अब दर्शकों की जान बन गए हैं. घर बैठे पॉपकॉन खाकर फिल्मों और वेब सीरीज के लुत्फ लेने के मजा को शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है. लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म उस वक्त लोगों ने ज्यादा देखना शुरू किया जब कोविड महामारी ने अपने पैर पसार लिए थे और लॉकडाउन (Lockdown) लग गया था. लेकिन क्या आपको पता है कुछ बॉलीवुड सितारे ऐसे हैं जिनकी किस्मत फिल्मों से नहीं बल्कि, तब चमकी जब उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा लिया. जानिए ऐसे एक्टर्स के बारे में जिन्हें ओटीटी ने शोहरत दिलाई.

पंकज त्रिपाठी
पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें वो पहचान तब तक नहीं मिली थी जब तक उन्होंने वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ (Mirzapur Web Series) में कालीन भैया का रोल नहीं निभाया था. इस रोल ने पंकज की किस्मत खोल दी और उसके बाद उनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा बढ़ गई.

जितेंद्र कुमार
पंकज त्रिपाठी के अलावा इस लिस्ट में जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) का नाम शामिल है. जितेंद्र कई वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं. इन वेब सीरीज में काम करके ही जितेंद्र फैंस के बीच लोकप्रिय बने. इन वेब सीरीज में ‘कोटा फैक्टरी’ और ‘पंचायत’ शामिल हैं.

दिव्येंदु शर्मा
‘प्यार का पंचनामा’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिव्येंदु का करियर ओटीटी प्लेटफॉर्म ने ही निखारा. इस फिल्म के बाद दिव्येंदु कई सारी फिल्मों में आए लेकिन पहचान नहीं मिली थी. लेकिन ‘मिर्जापुर’ (Mirzapur Web Series) वेब सीरीज के मुन्ना भैया (Munna Bhaiya) किरदार ने दिव्येंदु की किस्मत खोल दी और अब उनके पास ऑफर्स की कमी नहीं है.

बॉबी देओल
बॉलीवुड में कई साल से हाथ पैर मार रहे बॉबी देओल (Bobby Deol) के डूबते हुए करियर को एक किरदार ने बचा लिया. ये किरदार ‘आश्रम’ (Aashram Web Series) वेब सीरीज में निभाया गया उनका बाबा निराला का रोल है.इस रोल में बॉबी देओल ने अपनी जान फूंक दी और फिर से लाइमलाइट में आ गए. इतना ही नहीं इस वेब सीरीज में बॉबी देओल के इंटीमेट सीन्स भी खूब चर्चा में रहे थे.

अभिषेक बनर्जी
‘ड्रीमगर्ल’ और ‘स्त्री’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाले अभिषेक बनर्जी की किस्मत ‘पाताल लोक’ में हथौड़ा सिंह के रोल ने खोल दी. इस रोल से अभिषेक चर्चा में आए.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें