ऋचा चड्ढा की 2 इंडिगो फ्लाइट्स में हुई 4 घंटे की देरी, एक्ट्रेस बोलीं- ‘एकाधिकार…’

इन दिनों फ्लाइट्स की देरी के कारण आम लोगों के साथ-साथ सेलिब्रिटीज को भी इसका शिकार होना पड़ रहा है. सोनू सूद (Sonu Sood), रणवीर शौरी (Ranvir Shorey), सुरभि चंदना (Surbhi Chandna) के बाद अब एक और एक्ट्रेस ने फ्लाइट में देरी की शिकायत सोशल मीडिया पर की है. एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने खुलासा किया कि वह भी उड़ानों में देरी का शिकार हुई थीं.

ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर साझा किया कि वह पिछले तीन दिनों में तीन उड़ानों में सवार हुई हैं. इनमें से दो इंडिगो की थीं, जबकि तीसरी इंटरनेशनल फ्लाइट थी. ऋचा चड्ढा ने खुलासा किया कि उनकी घरेलू उड़ानों में देरी हुई जबकि उनकी इंटरनेशनल फ्लाइट समय पर थी. चल रहे विलंबित उड़ानों के विवाद पर ऋचा ने कहा कि ऐसी संभावना है कि नई दिल्ली में कोहरा और मुंबई में हाल ही में एयर शो ने इंडिगो (Indigo Airlines) की चिंताओं को बढ़ा दिया है.

ऋचा चड्ढा ने बताया अपना अनुभव
ऋचा चड्ढा ने ट्वीट में लिखा, ”3 दिनों में मेरी तीसरी उड़ान में… पहले दिन इंडिगो में 4 घंटे से अधिक की देरी हुई. दिन 2, इंडिगो 4 घंटे विलंबित. लेकिन कुछ मार्गों पर एकमात्र सीधी उड़ानें अक्सर इंडिगो की होती हैं. तीसरा दिन, इंटरनेशनल फ्लाइट, कोई समस्या नहीं. 14 जनवरी को मुंबई में एयर शो था, जिसकी वजह से सुबह रनवे बंद कर दिया गया था. और फिर उत्तर भारत में कोहरा/धुंध- दिल्ली रनवे बंद. असर? पूरे देश में उड़ानों में देरी हुई, कर्मचारियों की संख्या अत्यधिक हो गई.”

इंडिगो पायलट के साथ मारपीट की घटना का किया जिक्र
इसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री ने हालिया घटना को संबोधित किया, जिसमें एक यात्री ने इंडिगो पायलट के साथ मारपीट की थी. ऋचा चड्ढा ने कहा, “मुझे आश्चर्य है कि केवल एक व्यक्ति पर शारीरिक हमला हुआ, क्योंकि गुस्सा बहुत ज्यादा बढ़ रहा था (मैं हिंसा को बर्दाश्त नहीं करती).”

एकाधिकार जवाबदेही की कमी पैदा करता है’
ऋचा चड्ढा ने आगे कहा कि इंडिगो विवाद ने एक अहम सबक सिखाया है, “सबक: एकाधिकार – चाहे एयरलाइंस, हवाई अड्डे का स्वामित्व या नेतृत्व – जवाबदेही की कमी पैदा करता है. आम नागरिक बिना किसी सहारे के पीड़ित होते हैं. जब तक हम इसे नहीं पहचानेंगे, हम भुगतान करते समय नुकसान में रहेंगे. और अगर हम नहीं जागे, तो हम इसके हकदार हैं, हैं ना? ‘

राधिका आप्टे ने भी सोशल मीडिया पर की थी शिकायत
बता दें कि इंडिगो एयरलाइंस हाल ही में अपनी उड़ानों में देरी और यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार को लेकर आलोचना का शिकार रही है. कई चौंकाने वाली घटनाएं सामने आई हैं. हाल ही में राधिका आप्टे भी फ्लाइट में देरी का शिकार हुई थीं, जिसके बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी भी दी थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें