MP सरकार का बड़ा फैसला, किसी भी दिन लगवा सकेंगे वैक्सीन, किया ये प्रावधान

भोपालः मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार लगातार सख्ती बरत रही है, तो अब प्रदेश में वैक्सीनेशन का काम भी बढ़ाया जाने लगा है. मध्य प्रदेश में अब छुट्टी के दिन भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक छवि भारद्वाज ने यह आदेश जारी किया है.

1 से 30 अप्रैल तक हर दिन लगेगी वैक्सीन
मध्य प्रदेश में 1 से 30 अप्रैल तक हर दिन कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक छवि भारद्वाज ने बताया कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए ओर सरकार ने कोरोना टीकाकरण का टारगेट सेट किया है. देशभर में एक अप्रैल से कोरोना वैक्सीनेशन का थर्ड फेज शुरू हो रहा है. इसलिए अब ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है. इसलिए छुट्टी के दिन भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा.

छवि भारद्वाज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग कोरोना का टीका जरूर लगाए. प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के लिए केंद्र खोले गए हैं. इन केंद्रों पर सभी प्रकार की सुविधाएं है जहां लोग जाकर कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं. छुट्टी के दिन भी ये वैक्सीनेशन के सभी केंद्र खुले रहेंगे. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाना जरूरी है, इसलिए सभी लोग जब वैक्सीन लगवाने जाए तो मास्क जरूर लगाए.

देश में शुरू हो चुका है कोविड वैक्सीनेशन का तीसरा फेज
देश में 1 अप्रैल से कोविड वैक्सीनेशन के फेज 3 की शुरुआत हो चुकी है. इस चरण में 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगेगी. सरकार ने 1 जनवरी 1977 कट-ऑफ डेट तय की है, यानी 1 जनवरी 1977 से पहले जन्म लिए सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे. बीते दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक में एक सर्वे पेश किया गया जिसमें यह बताया गया कि कोरोना वायरस ने भारत में 30 मार्च 2021 तक 1.62 लाख लोगों की जान ली है. कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों में 90% से 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोग रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें