मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना, फिर मिले 4324 नए केस, इतने मरीजों की हुई मौत

भोपालः मध्य प्रदेश में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज हो रहे हैं. आज शाम को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन में कोविड के 4324 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश में तेजी बढ़ रहे मरीजों से पॉजिटिव रेट भी भी बढ़ रहा है. आज प्रदेश का पॉजिटिव रेट 12.09 प्रतिशत दर्ज किया गया है, जो बहुत चिंताजनक माना जा रहा है.

27 लोगों की हुई मौत
मध्य प्रदेश में आज कोरोना से 27 लोगों की मौत हो गई. जबकि 4324 नए मरीज मिलने के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 28060 पहुंच गई है. जिससे प्रशासन की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही है. हर दिन की आज भी सबसे ज्यादा मरीज 898 मरीज इंदौर में मिले हैं, जबकि इंदौर में कोविड के 4 मरीजों की मौत हो गई. बात अगर भोपाल की जाए तो यहां कोरोना के 657 नए मरीज मिले तो 2 मरीजों की मौत हो गई. इसके अलावा जबलपुर में 298 और ग्वालियर में 225 नए मरीज मिले हैं.

प्रदेश में लगाया जाएगा 50 घंटे का टोटल लॉकडाउन
मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है. हर दिन तेजी से बढ़ रहे मरीजों के चलते अब पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लौट रहा है. शिवराज सरकार ने प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में 50 घंटे का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. यह नियम अगले आदेश तक लागू रहेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिं​ह चौहान ने इसके बारे में जानकारी दी.

रेमडेसिवीर इंजेक्शन की नहीं होगी कमी
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार रेमडेसिवीर इंजेक्शन की खरीदी कर रही है. अस्पतालों में दवाइयों की कोई कमी न रहे इसका प्रबंध किया जा रहा है. सीएम ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संकट में सबके साथ की जरूरत है. सबको साथ लेकर इस संकट से निपटने की कोशिश करना है. यह परीक्षा की घड़ी है, संयम रखें, धैर्य रखें. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. उन्होंने कहा कि आज शाम को 6.30 बजे प्रधानमंत्री से चर्चा होगी और रात में एक बार फिर सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी से बात करूंगा.

भिलाई स्टील प्लांट से ऑक्सीजन को लेकर हुआ समझौता
शिवराज सरकार ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर बुधवार को भिलाई स्टील प्लांट से 60 टन ऑक्सीजन रोज सप्लाई करने का करार कर लिया है. पहली खेप अगले एक दो दिन में मिलने की उम्मीद है. इधर, भोपाल कलेक्टर ने जिले में चल रहे प्लांट 24 घंटे चालू रखने के आदेश जारी कर दिए हैं. वर्तमान में कोरोना मरीजों के लिए प्रतिदिन औसत 130 टन ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. लेकिन जिस तरह से केस बढ़ते जा रहे हैं, उसको देखते हुए सरकार आक्सीजन का स्टॉक बढ़ाने की तैयारी में जुट गई है. भिलाई स्टील प्लांट के अलावा 200 टन ऑक्सीजन अन्य राज्यों से मंगवाई जा रही है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें