IND vs SL: इस प्लेयर की अधूरी रह गई भारत से खेलने की ख्वाहिश, हार्दिक ने नहीं दिया टीम में एक भी मौका

India vs Sri Lanka T20 Series: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीत ली. तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल और अक्षर पटेल ने कमाल का खेल दिखाया. इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया सीरीज जीतने में सफल रही. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में पहली बार एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की स्क्वाड में जगह मिली थी, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस प्लेयर को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

इस खिलाड़ी को नहीं दिया मौका

श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग इलेवन में स्टार तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को जगह नहीं दी है. जबकि वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है. फिर भी कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस प्लेयर को एक मौका नहीं दिया है. शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और शिवम मावी ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था.

IPL Auction में लगी लॉटरी

मुकेश कुमार को आईपीएल ऑक्शन 2023 में बड़ी रकम मिली. दिल्ली कैपिटल्स ने उनके ऊपर बड़ी बोली लगाकर उन्हें 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा. जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपये था, लेकिन वह अपने बेस प्राइस से करीब 28 गुना ज्यादा कीमत में बिके. उनका जन्म बिहार के गोपालगंज में हुआ था. वह साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

शानदार फॉर्म में हैं मुकेश कुमार

मुकेश कुमार ने इस साल रणजी ट्रॉफी में 20 से ज्यादा विकेट चटकाए. हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में वह सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे. वह टीम इंडिया में नटे गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे हैं.

मुकेश कुमार ने 33 फर्स्ट क्लास मैचों में 123 विकेट झटके हैं. उन्होंने 24 लिस्ट ए मैचों में 26 विकेट लिए हैं. टी20 क्रिकेट में मुकेश के नाम 23 मैचों में 25 विकेट हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें