MP Board Exam New Time Table: जानें कब जारी होगा नया शेड्यूल, देखें Latest Updates

नई दिल्ली. MP Board Exam New Time Table: मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं क्रमश 30 अप्रैल व एक मई से आयोजित की जानी थीं. लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. इस बात की जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने खुद एक बयान जारी दिया था.

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने अपने बयान में कहा कि जिस तरह से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए परीक्षाएं अभी आयोजित करा पाना असंभव है. इसलिए ये परीक्षाएं अब जून में आयोजित की जाएंगी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि परीक्षाओं का न्यू शेड्यूल दो से तीन दिन में जारी कर दिया जाएगा.

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड द्वारा किसी भी वक्त नया शेड्यूल जारी किया जा सकता है. नया शेड्यूल जारी होने के बाद छात्र मध्य प्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा हमारी वेबसाइट zeempcg समय-समय पर चेक करते रहें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

आपको बता दें कि इस बार मध्य प्रदेश 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए लगभग 15 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया है. यह परीक्षा राज्य के अलग-अलग जिलों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें