मौसम अलर्ट: अलगे 24 घंटों में MP के सागर, ग्वालियर समेत इन हिस्सों में होगी जोरदार बारिश, 15 मई तक नहीं मिलेगी राहत

भोपालः Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश के मौसम में पिछले कुछ दिनों से लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि रविवार तक नम हवाएं चलती रहेंगी, कई जिलों में बौछारों के साथ ही उमस भरी गर्मी महसूस की जाएगी. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो कई इलाकों में बारिश भी हुई.

इन इलाकों में बरसा पानी
पिछले 24 घंटों के दौरान शहडोल, जबलपुर, रीवा, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के कई जिलों में वर्षा दर्ज की गई. इन संभागों के अलावा बाकी संभागों के जिलों में नमी दर्ज की गई. शाहनगर में 4, जबेरा में 3, बरही, बक्सवाहा, घाटीगांव मं 2-2, ईशागढ़, विजयराघौगढ़, मानपुर, कोतमा, मझौली, कटंगी, कटनी में 1 सेमी बारिश हुई.

यहां बरसेगा पानी
मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि आने वाले 24 घंटों में रीवा, सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बौछारों के आसार है. बताया गया है कि बारिश का यह वातावरण 15 मई तक बरकरार रहेगा. इसके साथ ही कई इलाकों में उमस भरी गर्मी भी महसूस की जाएगी.

अधिकतम तापमान में नहीं हो रहा परिवर्तन
प्रदेश में पानी गिरने का मौसम तो बन ही रहा है, लेकिन इस दौरान कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान कम नहीं हो रहा. पिछले 24 घंटों में शहडोल, जबलपुर व चंबल संभाग के जिलों में सामान्य से काफी कम तापमान दर्ज किया गया. रीवा, सागर, होशंगाबाद व ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से कम तापमान दर्ज हुआ. वहीं अन्य संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान पिछले दिनों की तरह ही बना रहा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें