BCCI के Arun Dhumal ने बताया, Virat Kohli के बिना Team India का Sri Lanka दौरा क्यों जरूरी है?

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट सीरीज खेलने इस साल जुलाई में श्रीलंका (Sri Lanka) के टूर पर जाएगी. भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से उस दौरे को रद्द कर दिया गया था.

‘श्रीलंका क्रिकेट को हुआ नुकसान’
बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल (Arun Dhumal) ने कहा है कि पिछले साल श्रीलंका दौरा रद्द होने के कारण हुए नुकसान से श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) को उबारने के लिए टीम इंडिया (Team India) का सीमित ओवर का टूर जरूरी था.

विराट के बिना श्रीलंका जाएगी टीम इंडिया
टीम इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाना है, इसके बावजूद बीसीसीआई ने टीम को श्रीलंका दौरे पर भेजने का फैसला किया है, जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) शामिल नहीं हो पाएंगे.

पिछले साल के नुकसान की भरपाई
इसके बारे में अरूण धूमल (Arun Dhumal) ने स्पोटर्सकीड़ा से कहा, ‘हम पिछले साल श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर नहीं जा पाए थे, इसलिए हमें इस पर काम करने की जरूरत थी. चूंकि हमारी टीम को टेस्ट के लिए इंग्लैंड जाना था, इसलिए हमने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों के मैच रखे.’

कोरोना की वजह से दबाव में क्रिकेट
अरूण धूमल (Arun Dhumal) ने कहा, “‘सभी को पता है कि पिछले एक साल से भी ज्यादा वक्त से कोरना वायरस की वजह क्रिकेट दबाव में है. कई एफटीपी को रद्द किया गया है जिसके कारण दुनिया में सभी को नुकसान हुआ है. जब तक आप ऐसे दौरे नहीं करेंगे आप इस नुकसान से नहीं उबर सकते हैं.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें