Mangalwar ke Upay: आज मंगलवार के दिन ‘हनुमान’ के मंदिर में करें ये अचूक उपाय, गिन-गिन कर हर संकट का होगा समाधान

पटना: Mangalwar ke Upay to Please Lord Hanuman: यह बात सभी को बता है कि मंगलवार का दिनमाता अंजनी के पुत्र मारुति नंदन का होता है. शास्त्रों में कहा जाता है कि मंगलवार के दिन अगर कोई किसी कष्ट से परेशान है तो हनुमान की पूजा कर ले. हनुमान इतने भोले है कि वो अपने हर भक्त की भक्ति को स्वीकार कर लेते हैं. अगर आपकों भी अपने सभी कष्टों का निवारण करवाना है तो हनुमान जी के मंदिर में जाकर सिंदूर के साथ चमेली का तेल चढ़ाएं.

हर संकट का समाधान करते हैं हनुमान 
अगर कोई सच्चे मन से मारुति नंदन की पूजा करता है तो उसको विद्या, बुद्धि और बल की प्राप्ति होती है. साथ ही बता दें कि अगर आपकी किस्मत किसी कारण आपका साथ नहीं दे रही है. अगर आप किसी कार्य को कर रहे हैं और वो नहीं बन रहा है तो आप संकट का निवारण करने वाले हनुमान जी चरणों से सिंदूर लेकर अपने माथे पर लगा लें. अगर आप ऐसा करते हैं तो हनुमान की कृप्या आप पर बरसेगी और आपको जो भी बिगड़ा हुआ काम होगा वो सफल हो जाएगा.

मंगलवार को जरूर करें सुंदरकांड का पाठ
आप रोजाना बहुत ही मेहनत करते हैं लेकिन कोई काम नहीं बन रहा है तो आप मंगलवार के दिन हनुमान चालीका का पाठ जरूर करें. अगर आप 11 मंगलवार तक लगातार यह काम करते हैं तो आपके सारे काम अच्छे हो जाएंगे. साथ ही मंगलवार के दिन किसी मंदिर के बाहर भूखे को खाना जरूर खिलाएं. अगर आपक भूखे को खाना खिलाते है तो हनुमान की कृप्या आप पर बरसेगी. इसके अलावा आप मंगलवार के दिन बंदर को केला या फिर गाय को चारा जरूर खिलाएं. 

हनुमान को लड्डू का लगाएं भोग
अगर आपको मंगल दोष लग गया है तो आप मंगलवार के दिन हनुमान जी का व्रत रखकर सिंदूर व चमेली का तेल जरूर चढ़ाएं. इसके अलावा आप हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. अगर आप ऐसा करते है तो आपका मंगल दोष जरूर खत्म हो जाएगा. साथ ही बता दें कि भगवान मारुति नंदर को लड्डू बहुत अच्छे लगते है. अगर आप मंदिर जाते है तो अपने साथ लड्डू लेकर जरूर जाएं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें