रूस: उम्र 23 साल, लेकिन महिला है 21 बच्चों की मां, 105 बच्चों की ख्वाहिश

सेरोगेसी का मतलब आसान भाषा में किराए की कोख होती है. बच्चे को जन्म देने वाली महिला को सरोगेट मदर कहा जाता है.

1/6
23 की उम्र में 21 बच्चों की मां
Mum of 21 childrens
किसी को धन का नशा होता है, तो किसी की पहली प्रिटोरिटी में घूमना हो सकता है. लेकिन रूस में एक दंपति ऐसे हैं, जिन्हें शायद ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने की लत है. जी हां, रूस में एक दंपति के 21 बच्चे हैं और अभी भी यह और बच्चे चाहते हैं. 56 साल का पति चाहता है कि उनके कुल 105 बच्चे हों.

2/6
17 साल की उम्र में पहली बार मां बनी महिला
Mum of 21 childrens 2
दरअसल मास्को में रहने वाली क्रिस्टीना ओजतुर्क और उनके पति 56 वर्षीय गैलिप की कुछ साल पहले जॉर्जिया में मुलाकात हुई थी. उस वक्त क्रिस्टीना की उम्र महज 17 साल थी और वह उस वक्त भी एक बच्ची की सिंगल मदर थी. इस मुलाकात के बाद क्रिटीना और गैलिप के बीच नजदीकी बढ़ी और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. गैलिप ओजतुर्क एक अरबपति बिजनेसमैन हैं और उनका प्रॉपर्टी और ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है.

3/6
10 महीनों में दिया 10 बच्चों को जन्म
Mum of 21 childrens3
क्रिस्टीना ने बीते 10 माह में ही सरोगेसी की मदद से 10 बच्चों को जन्म दिया है. दंपति को सरोगेसी से पहला बच्चा मार्च 2020 में हुआ था और 10वीं बच्ची जनवरी 2021 में हुई है. दंपति ज्यादा स ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने सेरोगेसी का रास्ता अपनाया है.

4/6
105 बच्चों की चाहत
Mum of 21 childrens4
क्रिस्टिना का कहना है कि “हम चाहते हैं कि हमारे 105 बच्चे हों लेकिन हमें पता नहीं हम कितने बच्चे कर पाएंगे लेकिन हम इतने पर ही तो नहीं रुकेंगे”.

5/6
नैनी रखती है रुटीन का ध्यान
Mum of 21 childrens5
बच्चों की देखभाल के लिए दंपति ने एक नैनी रखी हुई है, जो बच्चों के सोने से लेकर जागने और उनके खाने संबंधी सभी जरूरी बातों का हिसाब रखती है. दंपति सेरोगेसी के लिए एक बच्चे के लिए करीब 7 लाख रुपए खर्च करता है.

6/6
क्या है सेरोगेसी
Mum of 21 childrens
बता दें कि सेरोगेसी का मतलब आसान भाषा में किराए की कोख होती है. बच्चे को जन्म देने वाली महिला को सरोगेट मदर कहा जाता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें