IND vs SL: भारतीय टीम में शामिल 4 तेज गेंदबाज और जगह सिर्फ 3, पहले ODI में किसे मौका देंगे रोहित?

India vs Sri Lanka ODI Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज (10 जनवरी को) खेला जाएगा. लेकिन इस मैच से पहले ही स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं. वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं. वहीं, टीम इंडिया में 4 तेज गेंदबाज शामिल हैं, लेकिन जगह सिर्फ 3 हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में किन तेज गेंदबाजों को जगह देते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

भारतीय टीम में शामिल हैं ये 4 तेज गेंदबाज

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं. बुमराह के बाहर होने के बाद शमी का खेलना तय लग रहा है. वहीं, उनका साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है. आखिरी स्थान के लिए उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

शमी के पास है अनुभव

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे. वह टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं और पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करने में माहिर हैं. शमी ने भारत के लिए 82 वनडे मैचों में कुल 152 विकेट झटके हैं.

इस गेंदबाज को मिल सकता है मौका

मोहम्मद सिराज की लाइन लेंथ बहुत ही सटीक है. वह पहले ही अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिता चुके हैं और धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. सिराज डेथ ओवर्स में काफी किफायती साबित होते हैं. उन्होंने भारत के लिए 16 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं.

इन 2 खिलाड़ियों में है टक्कर

भारतीय टीम में तीसरे तेज गेंदबाज की जगह के लिए अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक में टक्कर है. पिछले कुछ समय से दोनों ही तेज गेंदबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा अर्शदीप सिंह को मौका दे सकते हैं. वह शानदार यॉर्कर फेंकते हैं और विरोधी बल्लेबाजों को अपने खिलाफ बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने देते हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 3 वनडे मैच खेले हैं.

उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत स्पीड है. वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में महंगे साबित हुए हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 5 वनडे मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें