Reliance AGM 2023: र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज की एजीएम आज, मुकेश अंबानी कर सकते हैं ये 5 बड़ी घोषणाएं

Reliance AGM latest News: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की तरफ से आज एनुअल जनरल मीट‍िंग आयोज‍ित की जा रही है. शेयर बाजार के जानकारों और निवेशकों को इस सालाना बैठक से काफी उम्मीदें हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सालाना मीट‍िंग (AGM) दोपहर 2 बजे शुरू होगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं एजीएम आप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देख सकते हैं.

JFSL का आईपीओ ल‍िस्‍टेड होने के बाद पहली एजीएम

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) के आईपीओ के शेयर बाजार में ल‍िस्‍टेड होने के बाद र‍िलायंस की पहली बार एजीएम आयोज‍ित की जा रही है. आईपीओ को शेयर बाजार में प‍िछले सोमवार को ल‍िस्‍टेड क‍िया गया था. शेयर ल‍िस्‍टेड होने के बाद इसमें लगातार ग‍िरावट देखी जा रही है. हालांक‍ि शुक्रवार को शेयर चार दिन की गिरावट से उबरकर 214.50 रुपये पर बंद हुआ.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जानकारों और निवेशकों को र‍िलायंस की एजीएम से काफी उम्मीदें हैं. इस एजीएम में फ्यूचर रिटेल के आईपीओ (Future Retail IPO), रिलायंस जियो आईपीओ (Reliance Jio IPO), जियो फाइनेंशियल सर्व‍िसेज (Jio Financial services) से जुड़ी जानकारी और 5जी ड‍िवाइस लॉन्‍च और कंपनी की भव‍िष्‍य से जुड़ी योजनाओं के बारे में घोषणा होने की उम्‍मीद है. मार्केट एक्‍सपर्ट का कहना है क‍ि र‍िलायंस की एजीएम हमेशा भव‍िष्‍य से जुड़ी योजनाओं की उम्‍मीदों के साथ आती है. आइए एजीएम से जुड़े उम्‍मीदों के बारे में बात करते हैं-

आईपीओ
न‍िवेशकों को रिलायंस के टेलीकॉम और रिटेल बिजनस के आईपीओ का इंतजार है. इससे पहले हुई एजीएम में मुकेश अंबानी की तरफ से कहा गया था क‍ि जियो और रिटेल के आईपीओ के बारे में अगली एजीएम में अपडेट द‍िया जाएगा.

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज
जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFSL) के आईपीओ की लिस्टिंग हो गई है. इस बार की एजीएम में JFSL के आगे के रोडमैप से जुड़ा खुलासा हो सकता है. कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी एसेट मैनेजमेंट कंपनी ब्लैकरॉक के साथ जुड़कर म्यूचुअल फंड कंपनी शुरू करने का ऐलान क‍िया है.

​5G, जियो एयरफाइबर
रिलायंस की तरफ से एजीएम में 5G रोलआउट का लक्ष्य रखा गया है. इस बारे में भी अंबानी की तरफ से अपडेट द‍िये जाने की उम्‍मीद है. कंपनी 5जी के प्रीपेड प्‍लान के बारे में घोषणा कर सकती है. जियोभारत 4जी फोन के बार कंपनी की तरफ से जियो 5जी स्मार्टफोन पर भी चर्चा होने की उम्‍मीद है.

न्यू एनर्जी
रिलायंस ने साल 2035 तक कार्बन जीरो करने के लिए अगले तीन साल में न्यू एनर्जी कारेाबार में 10 अरब डॉलर का इनवेस्‍टमेंट करने की घोषणा की है. इस पर भी अंबानी आगे की जानकारी दे सकते हैं. इससे जुड़े प्रोजेक्‍ट और न‍िवेश की जानकारी भी आज शेयर की जा सकती है.

​रिलायंस रिटेल का एक्‍सपेंशन
​रिलायंस रिटेल की तरफ से कंज्यूमर सेगमेंट्स में विस्तार किया गया है. प‍िछले द‍िनों एफएमसीजी ब्रांड ‘Independence’ को उत्‍तर भारत में भी शुरू किया गया है. भव‍िष्‍य में आरआरवीएल ई-कॉमर्स में अपनी उपस्थिति मजबूत कर सकती है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें