Asia Cup: एशिया कप में इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगी टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ ने कर दिया कन्फर्म!

Indian Head Coach Rahul Dravid Statement, IND vs PAK : भारतीय टीम एशिया कप में खेलने के लिए श्रीलंका रवाना हो गई है. टीम इंडिया एशिया कप-2023 में अपने अभियान का आगाज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. टीम की रवानगी से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बड़ा बयान दिया.

द्रविड़ ने राहुल पर किया कन्फर्म

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने एशिया कप के लिए श्रीलंका रवाना होने से पहले बड़ा बयान दिया. उन्होंने बता दिया कि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इस टूर्नामेंट के शुरुआती दोनों मैचों में नहीं खेलेंगे. राहुल इस तरह पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को होने वाले मैच से बाहर हो गए. इसके साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन (Ishan Kishan) का खेलना पक्का हो गया है.

भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को होने वाले मुकाबले से करेगी, टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ही पास है और वह अपने बैटिंग ऑर्डर में कोई बदलाव नहीं चाहेंगे. दरअसल, ओपनिंग को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं क्योंकि ईशान किशन (Ishan Kishan) भी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. अब रोहित अगर ओपनिंग करेंगे तो किशन को नंबर-5 पर उतारा जा सकता है. रोहित के साथ दूसरे ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ही लग रहे हैं. ऐसे में विराट कोहली अपने पसंदीदा नंबर-3 पर ही उतरेंगे. श्रेयस अय्यर फिट हैं और वह नंबर-4 पर उतरने को भी तैयार हैं.

टीम में 3 नहीं 4 पेसर

भारतीय टीम पेस अटैक की अगुआई धाकड़ जसप्रीत बुमराह करेंगे. बुमराह ने हाल में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी की. बुमराह ने वापसी के बाद अपने पहले ही ओवर में विकेट भी झटके. उनके अलावा मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए टीम में मौका दिया जाना तय लग रहा है. वहीं, हार्दिक पांड्या भी पेस बॉलिंग ऑलराउंडर हैं, जो अपना दिन होने पर टीम के काफी काम आ सकते हैं.

जडेजा और कुलदीप बनेंगे हिस्सा

टीम में स्पिन अटैक को मजबूती देने के लिए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) मौजूद हैं. जडेजा बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं. उन्होंने वनडे फॉर्मेट में 177 मैच खेले हैं और 13 अर्धशतकों की मदद से 2560 रन जोड़े हैं. वहीं, टेस्ट में तो वह 3 शतक और 19 अर्धशतक लगा चुके हैं. ऐसे में वह बल्ले और गेंद, दोनों से फायदा पहुंचा सकते हैं. वनडे इंटरनेशनल में जडेजा के नाम 194 विकेट हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें