8 फ्लॉप फिल्में डुबा रही थी करियर, तब इस एक्टर के गुडलक ने लौटाया सलमान खान का स्टारडम

Salman Gets Govinda Support: सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘टाइगर 3’ को लेकर चर्चा में है. इस फिल्म का पहला टीजर 27 सितंबर को सुबह 11 बजे रिलीज होगा. जिसने फैंस का एक्साइटमेंट लेवल और भी बढ़ा दिया है. सलमान करीबन 35 सालों से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता सलमान खान के करियर में एक ऐसा वक्त आया था जब उनकी करीबन 8 फिल्में बैक टू बैक पिट रही थी. तभी सलमान ने अपने जिगरी दोस्त गोविंदा का हाथ थामा और फिर से उनका स्टारडम लौट आया.

एक हिट का इंतजार कर रहे थे सलमान

सलमान खान के लिए वो ऐसा वक्त था जब उनकी रिलीज कई फिल्में फ्लॉप साबित हो रही थी. इन फिल्मों में ‘सावन’, ‘जान-ए-मन’, ‘सलाम-ए-इश्क’, ‘मैरीगोल्ड’,’गॉड तुसी ग्रेट हीरो’ और ‘युवराज’. लगातार फ्लॉप होती फिल्मों से जहां सलमान खान मुश्किल में थे तब उनकी मदद करने उनके पुराने दोस्त गोविंदा आए.

पार्टनर में किया काम
इसके बाद सलमान ने गोविंदा के साथ ‘पार्टनर’ फिल्म की. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और सलमान खान की मुश्किलें कुछ कम हुई. इस फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था.इसमें इन दोनों के अलावा कैटरीना कैफ और लारा दत्ता थीं. 

28 करोड़ बजट, कमाए 100 करोड़
सलमान खान और गोविंदा की जोड़ी ‘पार्टनर’ फिल्म में लोगों को खूब रास आई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 28 करोड़ था और इसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ 100 करोड़ का कलेक्शन किया.

गुडलक लेकर आए गोविंदा
‘पार्टनर’ के बाद गोविंदा सलमान के करियर में गुडलक लेकर आए और उनकी बाद में सभी फिल्में हिट हुई. ‘पार्टनर’ के बाद रिलीज हुई ‘वॉन्टेड’ फिल्म हिट गई. इस फिल्म में सलमान के एक्शन अवतार को लोगों ने खूब पसंद किया. अपनी इसी एक्शन अवतार वाली इमेज को भुनाने के लिए सलमान खान ने बैक टू बैक इसी तरह की फिल्में की और सभी ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया. इन फिल्मों में ‘बॉडीगार्ड’, ‘एक था टाइगर’ और अब ‘दिवाली पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘टाइगर 3’ है. 

बढ़ी पॉपुलैरिटी
57 साल के सलमान खान की पॉपुलैरिटी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से भी बढ़ी. इस शो को सलमान कई साल से होस्ट कर रहे हैं और हर साल अपनी फीस बढ़ा देते हैं. सलमान एक एपिसोड की काफी मोटी फीस लेते हैं. अगले महीने 15 अक्टूबर से ‘बिग बॉस 17’ ऑन एयर होने की खबरें आ रही हैं. इस शो के कई प्रोमो सामने आए हैं जिसे फैंस ने खूब पसंद किया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें