Asia Cup -2023: एशिया कप की Updated पॉइंट्स टेबल, PAK के बाद ये 3 टीम हैं सुपर-4 की दावेदार

Asia Cup-2023, Updated Points Table :  पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी मेंएशिया कप-2023 खेला जा रहा है. इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट में अभी तक 4 मैच खेले गए हैं. इस बीच बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान ने सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. अभी 3 टीमें कतार में लगी हैं, जिनमें से एक आज यानी 4 सितंबर को पक्की हो जाएगी. भारत और नेपाल के बीच पल्लेकल में एशिया कप का ग्रुप-ए मैच आज खेला जाएगा.

पाकिस्तान ने किया क्वालिफाई

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अपना पिछला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जो बारिश और खराब मौसम के कारण पूरा नहीं हो सका. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की लेकिन बारिश के चलते पाक टीम बल्लेबाजी को उतर नहीं पाई. ये मैच बेनतीजा रहा. इसके बावजूद पाकिस्तान ने 3 अंकों के साथ ग्रुप ए से सुपर-4 में जगह बना ली. पाकिस्तान ने इससे पहले नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से मात दी.

भारत के पास बड़ा

अब टीम इंडिया नेपाल के खिलाफ जीत से एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. अगर नेपाल से मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो भारत 2 अंकों के साथ सुपर-4 में पहुंच जाएगा. ग्रुप-ए से सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम भारत ही हो सकती है. नेपाल के इस मैच को जीतने की संभावना बेहद कम है. 

ग्रुप-एमैचजीतेहारेटाईबेनतीजाअंकNRR
पाकिस्तान (Q)210013+4.760
भारत1000110.000
नेपाल101000-4.760

ग्रुप-बी से कौन?

ग्रुप-बी में अभी किसी टीम का सुपर-4 का टिकट पक्का नहीं हुआ है लेकिन पूरी संभावना है कि इस ग्रुप से श्रीलंका और बांग्लादेश ही आगे पहुंचेंगे. ये पूरी तस्वीर अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबले से साफ हो जाएगी. बांग्लादेश ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को 89 रनों से मात दी. लाहौर में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने 5 विकेट पर 334 रन का बड़ा स्कोर बनाया जिसके बाद अफगानिस्तान 245 रन पर ऑलआउट हो गया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें