टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रचने के करीब भारत, ऐसा करने वाला बनेगा दुनिया का पहला देश

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टी20 इंटरनेशनल मैच को जीतकर टीम इंडिया इतिहास रच देगी. दरअसल, टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टी20 इंटरनेशनल मैच को जीत लेती है, तो वह वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देगी. 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रचने के करीब भारत

भारत टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रचने के करीब है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच को अपने नाम कर टीम इंडिया टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी. गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को हराते ही भारत टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 136 मैच जीतने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा. फिलहाल टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में भारत और पाकिस्तान 135-135 जीत के साथ टॉप पर काबिज हैं. 

ऐसा करने वाला बनेगा दुनिया का पहला देश

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हराते ही भारत 136 मैच जीतने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा. टीम इंडिया के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका है. भारत ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 211 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 135 मैचों में जीत और 66 मैचों में हार मिली है. पाकिस्तान ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 226 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 135 मैचों में जीत और 82 मैचों में हार मिली है. भारत अगर गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच जीत लेता है तो वह पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए इतिहास रच देगा.

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम 

1. भारत – 135 मैचों में जीत / पाकिस्तान – 135 मैचों में जीत

2. न्यूजीलैंड – 102 मैचों में जीत

3. साउथ अफ्रीका – 95 मैचों में जीत

4. ऑस्ट्रेलिया – 94 मैचों में जीत


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें