मुश्किल पिच के तगड़े बल्लेबाज हैं अजिंक्य रहाणे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में पलट सकते थे बाजी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में जारी पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की पोल खुल गई. सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के टॉप-5 में से कोई भी बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया है. भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे जैसे धाकड़ बल्लेबाज की कमी साफ खल रही थी. रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी सेंचुरियन की उछाल भरी पिच पर रनों के लिए जूझते नजर आए हैं.

अजिंक्य रहाणे ने पहली बार साल 2013-14 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था. अजिंक्य रहाणे ने इस दौरे पर 4 टेस्ट पारियों में 47, 15, 51* और 96 रन बनाए थे. अजिंक्य रहाणे ने 2013-14 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरबन किंग्समीड में 157 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेली थी और सीरीज में 69.66 की औसत से 209 रन बनाए थे. अजिंक्य रहाणे को अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2023-24 की टेस्ट सीरीज में मौका मिलता तो वह टीम इंडिया के लिए बड़े मैच विनर साबित हो सकते थे.

कैगिसो रबाडा ने झटके 5 विकेट 

बता दें कि साउथ अफ्रीका ने अनुभवी गेंदबाज कैगिसो रबाडा (44 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बूते पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत के 208 रन तक आठ विकेट चटका दिए. तीसरे सेशन में 59वें ओवर के बाद खराब रोशनी के कारण खेल में रुकावट आई और फिर बारिश के कारण आगे का खेल संभव नहीं हुआ. अंपायरों ने इसके बाद दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया. उस समय विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल 105 गेंद में 70 रन बनाकर खेल रहे थे. क्रीज पर उनके साथ मोहम्मद सिराज (शून्य) मौजूद थे. राहुल ने भारतीय टीम के पिछले दौरे (2021) पर इस मैदान पर पारी का आगाज करते हुए शतक जड़ा था. उन्होंने अपनी पारी में अब तक 10 चौके और दो छक्के जड़े हैं. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें