अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे ये 3 खिलाड़ी?

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला कल शाम 7:00 बजे से मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टी20 सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. टी20 सीरीज 11 जनवरी से 17 जनवरी तक खेली जाएगी. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

1. जितेश शर्मा

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. टीम इंडिया में कई ऐसे धुरंधर बल्लेबाज हैं, जिनके होते हुए इस खिलाड़ी को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका मिलना मुश्किल है. टीम इंडिया में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे क्रिकेटर्स शामिल हैं. इसके अलावा विकेटकीपिंग में संजू सैमसन का भी विकल्प मौजूद है.  ऐसे में इन खिलाड़ियों पर जितेश शर्मा को तवज्जो मिलना मुश्किल है.

2. शिवम दुबे

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे का अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलना मुश्किल है. इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में आवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज हैं, जो शिवम दुबे पर भारी पड़ेंगे. ऐसे में शिवम दुबे अफगानिस्तान के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं और उन्हें एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में आवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे.

3. वॉशिंगटन सुंदर

टीम इंडिया के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर अफगानिस्तान के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं और उन्हें एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को वॉशिंगटन सुंदर पर तरजीह दी जाएगी, जो इन दिनों बेहद घातक फॉर्म में चल रहे हैं. लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव के जोड़ीदार होंगे. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर को अफगानिस्तान के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ सकती है.

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें