पहले टी20 में अकेले दम पर बाजी पलट सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, तूफानी हैं तेवर

मोहाली में आज शाम 7:00 बजे से भारत और अफगानिस्तान की टीमें आपस में भिड़ेंगी. टी20 फॉर्मेट में अफगानिस्तान की टीम बेहद खतरनाक मानी जाती है. ऐसे में अफगानिस्तान को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम हल्के में बिल्कुल नहीं लेगी. यह पहला मौका होगा जब जनवरी की भीषण ठंड में मोहाली के इस मैदान पर कोई डे नाइट टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. भारत ने इस मैदान पर आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर 2022 को खेला था. टीम इंडिया को उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हरा दिया था. अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में भारत के 3 खिलाड़ी अकेले दम पर बाजी पलट सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर:    

1. यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को अकेले दम पर हारी हुई बाजी जिता सकते हैं. यशस्वी जायसवाल पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे. यशस्वी जायसवाल ज्यादातर मैचों में टीम इंडिया को तेज और आक्रामक शुरुआत देते हैं, जिससे आने वाले बल्लेबाजों को तगड़ा मोमेंटम मिलता है. यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 159.26 की स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं. यशस्वी जायसवाल ने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं.

2. रवि बिश्नोई

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के मैचों में ओस का प्रभाव देखने को मिलेगा. ओस के कारण स्पिन गेंदबाजी के लिए मुश्किल हालात में भी लेग स्पिनर रवि बिश्नोई अपना कमाल कर सकते हैं. रवि बिश्नोई की घातक स्पिन वैरिएशंस अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकती है. नवंबर 2023 में जब भारत ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली थी तो उसमें रवि बिश्नोई ओस के बावजूद 9 विकेट लेने में कामयाब रहे थे. रवि बिश्नोई ने भारत के लिए 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 34 विकेट हासिल किए हैं. 

3. रिंकू सिंह

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद से ही टीम इंडिया को एक स्पेशलिस्ट मैच फिनिशर की कमी खलती आई है. रिंकू सिंह ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को भरोसा दिया है कि वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए फिनिशर का रोल निभाने में सक्षम हैं. रिंकू सिंह अंत के ओवर में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलट देते हैं. रिंकू सिंह ने भारत के लिए 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 180.69 की स्ट्राइक रेट से 262 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह ने इस दौरान 1 अर्धशतक लगाया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें