भारत-अफगानिस्तान के बीच क्या रद्द हो जाएगा पहला टी20 मैच? बारिश नहीं ये है बड़ा खतरा

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच आज शाम 7:00 बजे से मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. मोहाली में होने वाले पहले टी20 मैच से पहले यहां के मौसम को लेकर काफी चर्चा हो रही है. भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच पर बारिश नहीं बल्कि एक चीज का खतरा मंडरा रहा है. मोहाली में इन दिनों भीषण ठंड पड़ रही है. पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान ओस और धुंध का जबरदस्त असर देखने को मिल सकता है.

क्या रद्द हो जाएगा पहला टी20 मैच?

जनवरी के महीने में अक्सर मोहाली में ठंड, ओस और धुंध का इफेक्ट देखने को मिलता है. आज यानी गुरुवार को मैच के दिन मोहाली में न्यूनतम तापमान 5-6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. सूर्यास्त के बाद भारी ओस पड़ेगी. शाम 7 बजे से फ्लडलाइट के नीचे खेले जाने वाले इस मैच के दौरान कोहरे को नहीं भूलना चाहिए. धुंध बड़ी समस्या हो सकती है. अगर मैच के दौरान धुंध हुआ तो कम विजिबिलिटी के कारण इसे रोका जा सकता है. फिर रद्द भी किया जा सकता है.

ओस के कारण गेंदबाजों को होगी मुश्किल

यह पहली बार होगा जब जनवरी की सर्दियों में मोहाली का पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) स्टेडियम डे-नाइट टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी कर रहा है. उत्तर भारत इस समय कोहरे के साथ शीतलहर की चपेट में है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. मोहाली में होने वाले पहले टी20 मैच के दौरान भारत और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को ठंड की मार झेलनी पड़ेगी. ओस के कारण गेंदबाजों के लिए गेंद पर पकड़ बनाना मुश्किल हो जाएगा.

क्यूरेटर ने दिया बड़ा अपडेट 

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) के प्रमुख क्यूरेटर राकेश कुमार ने कहा, ‘पीसीए सर्दियों में घरेलू मैचों की मेजबानी करता रहा है, लेकिन वे दिन के दौरान आयोजित किए जाते रहे हैं. शुक्र है कि पिछले दो-तीन दिनों में कोहरा कम हुआ है. जहां तक ओस की बात है तो उसे दूर रखने के लिए हम आज से मैदान पर एक केमिकल का इस्तेमाल करेंगे. अतीत में इसका सफलतापूर्वक उपयोग किया गया है.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें