लखनऊ में 4 घंटे चली BJP की मैराथन बैठक, UP Assembly Election में 300 पार सीटें जीतने का लक्ष्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 के विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. बीजेपी (Bharatiya Janata Party) सत्ता में वापसी के लिए पुरजोर तरीके से जुटी हुई है और यही वजह है कि लखनऊ में रोज कोई न कोई बड़ी बैठक हो रही है. इस कड़ी में मंगलवार देर तक बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई जिसमें पार्टी ने दोबार प्रदेश की सत्ता में वापसी का लक्ष्य रखा है.

संगठन ही सेवा का मंत्र
केंद्रीय पदाधिकारियों के दौरे के दूसरे दिन बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में कई सत्रों में यह बैठक चली, जिसमें ‘संगठन ही सेवा’ मंत्र के साथ बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं को सौंपी गई.

अगले साल की शुरुआत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष (BL Santhosh) और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह सोमवार से लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं. बीजेपी मुख्यालय में मंगलवार को बीएल संतोष, राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने प्रदेश पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ एक बैठक की.

कैबिनेट का चुनाव पर मंथन
इसके बाद एक अहम सत्र में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath), उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा समेत कैबिनेट के कई मंत्री भी शामिल हुए. इस बैठक में विधान सभा चुनाव की रणनीति पर गहन मंथन किया गया.

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश महामंत्रियों एवं क्षेत्रीय अध्यक्षों की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ.’ बाद में स्‍वतंत्र देव सिंह ने कहा कि दोनों नेताओं की मौजूदगी में संगठन की बैठक हुई जो चार घंटे तक चली और इसमें संगठन के बूथ स्‍तर तक के गठन की चर्चा हुई.

उन्होंने बताया कि केंद्रीय पदाधिकारियों ने पार्टी के सभी सांसद व विधायकों को संगठनात्मक जिम्मेदारी सौंपी और सभी अभियानों की समीक्षा की. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बैठक में केवल संगठनात्मक चर्चा की गई.

योजनाओं की हर घर पहुंचाने का मिशन
बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर फैसले किये गये हैं और इस कड़ी में 23 जून से छह जुलाई तक प्रदेश व्यापी पौधारोपण अभियान और प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ को बूथ स्तर तक ले जाने की योजना बनी है. दीक्षित ने बताया कि कार्यकर्ताओं की टीकाकरण में सहभागिता पर भी जोर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: धर्मांतरण का खेल, 22 साल का मन्नू यादव कैसे बन गया अब्दुल मन्नान?

उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी की संगठनात्मक संरचना को पूरा करते हुए निचली इकाई तक पार्टी संगठन को मजबूत करने की योजना बनी साथ ही प्रदेश में गरीबों व जरूरतमंदों को बीजेपी सरकार की ओर से दिए जा रहे निशुल्क राशन का फायदा सभी पात्र व्यक्तियों को मिल सके इसके लिए सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारियों और बूथ के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की योजना तैयार की गई.

इसके बाद बीजेपी मुख्यालय में दूसरे सत्र में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा और अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई जिसमें 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें