आकाओं के बाद विधायकों को समझाई संगठन की शक्ति

मुख्य प्रतिनिधि ॥ भोपाल
पार्टी के सभी छत्रपों को एक गाड़ी में सवार कराने के बाद प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया ने विधायकों को भी एकता का मंत्र देते हुए एकता की ताकत समझा दी। इतना ही नहीं, विधायकों को संगठन की ताकत भी समझाते हुए दोनों को एक साथ मिलकर काम करने की नसीहत दी। इसका नतीजा यह हुआ कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक बिना किसी ना-नुकुर के संपन्न हो गई।
जानकारी के अनुसार विधायक दल की पिछली बैठक में कमलनाथ समर्थक विधायकों ने पीसीसी चीफ यादव के साथ खासी बहस की थी। इसे अपना अपमान मानते हुए यादव भी बैठक छोड़कर चले गए गए थे। मगर उन्होंने बहुत जल्द ही अपनी ताकत का अहसास सभी विधायकों को करा दिया। गुरूवार शाम पीसीसी में हुई विधायक दल की बैठक में बावरिया ने सभी विधायकों को एकता के साथ ही संगठन की ताकत भी समझा दी। पीसीसी चीफ यादव न केवल बैठक में पहुंचे, बल्कि संगठन की गाइड लाइन भी विधायकों को दी। पिछली बैठक में आपत्ति जताने वाले विधायक भी शांति से बैठे सुनते रहे। हालांकि परिवारिक व्यस्तता के चलते यादव बैठक के बीच में ही घर चले गए।
बावरिया ने दिया मंत्र : प्रदेश के प्रभारी महासचिव बावरिया ने सभी विधायकों को बैठक में एकता का मंत्र दिया। सड़क से सदन तक सभी को एक साथ काम करने को कहा। सभी से कहाकि वे अपने-अपने क्षेत्र में जिलाध्यक्षों को साथ लेकर मैदान में सरकार को घेरने में सहयोग करें। साथ ही प्रदेश संगठन के कार्यक्रमों को पूरी ताकत के साथ अपने क्षेत्र में सफल करें। संगठन की शक्ति समझाते हुए बावरिया ने कहाकि सदन में सभी को एक स्वर में सरकार का विरोध करना है। सभी अपने-अपने मुद्दों को पूरी ताकत से उठाएं। सरकार को घेरने का कोई भी मुद्दा छोड़ा नहीं जाए। किसी भी विभाग से संबंधित मुद्दा हो, सभी एकजुट होकर विरोध जताएं।
सदन की मर्यादा बनाएं, पूरा चलाएं: बावरिया ने कहाकि सदन में कांग्रेस विधायकों को मर्यादा का ध्यान रखना है, मगर विपक्ष का कत्र्तव्य भी पूरा करना है। विपक्ष होने के नाते हम सरकार को हर विषय पर जवाब के लिए मजबूर करें। इसके लिए जरूरी है कि हर विषय पर पर्याप्त चर्चा हो और जनता के हित में सरकार से जवाब मांगा जाए। सदन जितना चलेगा, उतनी ज्यादा चर्चा होगी और हम सरकार को जवाब देने के लिए मजबूर कर सकेंगे।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें