बीएसएनएल भवन में एक दिवसीय विशिष्ट राजभाषा कार्यशाला संपन्न नई पीढी को हिंदी की क्षमता से परिचित कराना जरूरी: डॉ महेश शुक्ला

 

वाणिज्य प्रतिनिधि.भोपाल

नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (उपक्रम) के तत्वावधान में केन्द्रीय सरकार विभिन्न उपक्रमों व निगमों के अधिकारियों के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड के परिमंडल मुख्यालय बीएसएनएल भवन में विशिष्ट राजभाषा कार्यशाला का आयोजन बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक डा.महेश शुक्ला की अध्यक्षता, भेल के महाप्रबंधक एएम किनरा के विशेष आतिथ्य, श्रीमती पूनम साहू राजभाषा अधिकारी (भेल) के संयोजन व हेमत जायसवाल, राजभाषा अधिकारी (बीएसएनएल) के  संचालन में किया गया। इस कार्यशाला में केंद्र सरकार के विभिन्न उपक्रमों के 60 अधिकारियों ने भाग लिया।

डॉ.महेश शुक्ला ने कहा कि हिन्दी की सामथ्र्य की सराहना करते हुए ऐसी कार्यशालाओं के निरंतर आयोजन पर बल दिया। उन्होंने कहा कि अब नई पीढी को हिंदी की क्षमता से परिचित कराने का समय आ चुका है। इसके लिए ऐसी कार्यशालाएं स्कूलों में भी आयोजित की जाना चाहिए। श्री किनरा ने राजभाषा कार्यशाला के आयोजन पर बीएसएनएल को बधाई दी। इस कार्यशाला में कवि-अनुवादक आनंदकृष्ण ने कंप्यूटर तथा मोबाइल पर हिंदी में कार्य विषय पर प्रभावशाली व्याख्यान दिया जिसे बहुत सराहा गया। अन्य वक्ताओं ने भी सराहनीय व्याख्यान दे कर कार्यशाला को ऊंचाइयां प्रदान कीं। इस कार्यशाला की सर्वत्र सराहना की जा रही है ।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें