विराट कोहली सबसे अहम मैच से हुए बाहर, श्रीलंका सीरीज से रहेंगे बाहर!

अफ्रीका के खिलाफ वनडे के मुकाबले टी20 में कम रन बना पाए विराट कोहली. फोटो : बीसीसीआई

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और सबसे अहम मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बाहर हो गए. पीठ में दर्द के कारण वह इस दौरे का आखिरी मैच नहीं खेल पाए. उनकी जगह टीम की कमान रोहित शर्मा को मिली. टीम इंडिया ने अफ्रीका में करीब दो महीने लंबे इस दौरे में 12 मैच खेले हैं. इसमें विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ही ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने अब तक सभी मैच खेले थे. लेकिन कोहली 12वें मैच में बाहर हो गए. अब पांड्या अकेले खिलाड़ी बचे हैं, जिन्होंने दौरे में सभी मैच खेले हैं.

इस दौरे के बाद मार्च के पहले ही सप्ताह में टीम इंडिया को श्रीलंका में टी20 ट्राइ सीरीज के लिए श्रीलंका जाना है. इस बात की पहले ही आशंका थी, कि वह श्रीलंका दौरे से बाहर होंगे. अब लगता है कि कोहली 6 से 18 मार्च के बीच होने वाले इस दौरे में शायद ही शामिल हों. इस दौरे के तुरंत बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में दो महीने के लिए आईपीएल शुरू  हो जाएगा. ऐसे में संभव है कि विराट इस दौरे से बाहर ही रहें. वैसे भी वह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं.

रोहित शर्मा से जब मैच के समय पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विराट को पीठ में काफी दर्द था. इसलिए उन्हें आराम की जरूरत थी. यह दौरान उनके लिए काफी लंबा रहा है. विराट ने इस दौरे में इस मैच से पहले सभी मैच खेले. रोहित ने कहा, इसलिए वह इस मैच से बाहर हैं. वह जल्द ही लौटेंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें