पाकिस्तान सीरीज के लिए इस पूर्व क्रिकेटर को बनाया गया इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) को पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है. दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. 2018 में संन्यास लेने वाले ट्रॉट, ग्राहम थोर्प का स्थान लेंगे. इसके अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर जीतन पटेल और वारविकशायर में ट्रॉट के पूर्व साथी ग्रैम वेल्च भी कोचिंग स्टाफ के साथ जुड़ेंगे.

ट्रॉट ने इंग्लैंड टीम के साथ टेस्ट डेब्यू 2009 में किया था. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 52 टेस्ट मैच खेले और 3,835 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 19 अर्धशतक लगाए. वो 2011 में नंबर-1 बनी टेस्ट टीम का भी हिस्सा थे. ट्रॉट का घरेलू रिकार्ड भी शानदार है. उन्होंने 281 मैचों में 18,662 रन बनाए जिसमें 46 शतक और 92 अर्धशतक शामिल हैं.

पाकिस्तान और इंग्लैंड सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में 5 अगस्त से शुरू हो रहा है. दूसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटन में 13 अगस्त से शुरू होगा. वहीं तीसरा मैच 21 अगस्त शुरू होगा. 3 टी-20 मैच मैनचेस्टर में 28 अगस्त, 30 अगस्त और एक सितंबर को खेले जाएंगे.
(इनपुट-आईएएनएस)


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें