Mukesh Ambani अब एक और कंपनी को देंगे सहारा, 2 रुपये के लेवल पर पहुंचा स्टॉक

Mukesh Ambani News: मुकेश अंबानी ने कई कंपनियों ने निवेश करके उनकी नैया पार लगाई है. अब एक बार फिर से मुकेश अंबानी कर्ज में डूबी हुई टैक्सटाइल सेक्टर की कंपनी की किस्मत बदलने जा रहे हैं. एनसीएलटी की तरफ से इसको लेकर मंजूरी मिल गई है. राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (NCLT) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और एसेट्स केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज की संयुक्त बोली को मंजूरी दे दी है. NCLT के इस फैसले से कंपनी के निवेशकों को भी बड़ा फायदा होगा.

शेयर बाजार को मिली जानकारी
सिंटेक्स इंडस्ट्रीज ने स्टॉक मार्केट को जानकारी देते हुए बताया है कि एनसीएलटी की पीठ ने आदेश दिया है कि रिलायंस और एसीआरई की तरफ से पेश कर्ज समाधान की योजना को मंजूरी मिल गई है. इस समय सिंटेक्स के शेयर 52 हफ्ते के लो लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. रिलायंस-एसीआरई योजना में शेयर पूंजी में कटौती और शून्य मूल्य वाले इक्विटी शेयरों को गैर-सूचीबद्ध करना शामिल है.

पिछले साल NCLT का लिया सहारा
रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, रिलायंस और एसीआरई ने संयुक्त रूप से लगभर 3650 करोड़ रुपये का प्रस्ताव रखा था. वहीं, सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के कर्जदाताओं ने संयुक्त बोली के पक्ष में मतदान किया था. वहीं, पिछले साल मार्च महीने की बात की जाए तो कंपनी की परेशानी को दूर करने के लिए एनसीएलटी का सहारा लिया था.

कितना है कंपनी पर कर्ज?
कंपनी के ऊपर कर्ज की बात की जाए तो सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया अप्रैल 2022 में शुरू हुई थी. इस समय कंपनी पर 7500 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है. बोली लगाने वालों में वेलस्पन समूह की फर्म ईजीगो टेक्सटाइल्स, जीएचसीएल और हिमत्सिंग्का वेंचर्स भी शामिल थे.

52 हफ्ते के लो लेवल पर ट्रेड कर रहे शेयर
Sintex Industries Ltd के शेयरों की बात करें तो इस समय कंपनी का स्टॉक 2.30 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इस संय कंपनी का स्टॉक 52 हफ्ते के लो लेवल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, इस स्टॉक का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 11.45 रुपये है. पिछले 6 महीने में इस स्टॉक में 69.13 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें