मध्य प्रदेश के इन स्टेशनों पर रुकेगी ‘किसान ट्रेन’, देखें लिस्ट

भोपाल: कोरोना वायरस के बीच किसानों की मदद के लिए भारतीय रेलवे की तरफ से आज 11 बजे पहली विशेष ‘किसान ट्रेन’ की शुरुआत की जाएगी. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करेंगे. इस ट्रेन के चलने से किसानों के पेरिशेबल उत्पाद-फल, फूल, सब्जी, दूध और दही जैसे समान देश के दूसरे हिस्सों में पहुंचाए जाएंगे.

रेल मंत्रालय के अनुसार ‘किसान ट्रेन’ महाराष्ट्र के देवलाली से बिहार के दानापुर तक चलाई जाएगी. इस दौरान ट्रेन 1519 किलोमीटर की दूरी 32 घंटे में तय करेगी. इस ट्रेन के चलने से किसानों के उत्पाद एक ही दिन में मार्केट में पहुंच सकेंगे. साथ ही पेरिशेबल उत्पाद खराब भी नहीं होंगे और किसानों को उत्पाद का उचित मूल्य भी मिल सकेगा.

MP के इन स्टेशनों पर रुकेगी ‘किसान ट्रेन’
रेल मंत्रालय के मुताबिक मध्य प्रदेश के किसान भी पेरिशेबल उत्पाद मार्केट में पहुंचा सकें, इसलिए एमपी में भी यह ट्रेन रुकेगी. इसके लिए बुरहानपुर, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, सतना, कटनी और मनिकपुर को स्टापेज बनाया गया है.

कुल 14 स्टेशनों पर रुकेगी ‘किसान ट्रेन’
मनमाड़,जलगांव, भुसावल, बुरहानपुर, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, सतना, कटनी, मनिकपुर, प्रयागराज, छिवकी, प.दीनदयाल उपाध्याय नगर और बक्सर होंगे हॉल्ट स्टेशन.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें