IPL 2020 के लिए संयुक्त अरब अमीरात पहुंची ये 3 टीम, राजस्थान ने कहा- ‘मरहबा यूएई’

दुबई: राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें 19 सितंबर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिये संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच गई. राजस्थान और पंजाब की टीम विशेष विमान के जरिये दुबई पहुंची क्योंकि मौजूदा स्वास्थ्य संकट के कारण इस आईपीएल में यही आदर्श होगा. शाम में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी अबुधाबी पहुंच गयी जहां टूर्नामेंट के दौरान उनकी टीम रहेगी.

खिलाड़ियों का रवानगी से पहले कई बार परीक्षण कराया जा चुका है और अब उन्हें 6 दिन के क्वारंटीन में रहना होगा जिसमें पहले, तीसरे और छठे दिन कोरोना वायरस जांच की जाएगी. अगर वे इसमें नेगेटिव आते हैं तो ही वे टूर्नामेंट के ‘बायो-बबल’ में प्रवेश कर पाएंगे और ट्रेनिंग करना शुरू कर देंगे. साथ ही टूर्नामेंट के दौरान हर 5वें दिन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का परीक्षण कराया जाएगा.

इन तीनों टीमों ने रवानगी से पहले अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की फोटो पोस्ट की। राजस्थान रॉयल्स की टीम पूरी तरह से सुरक्षा ‘गियर’ में कवर थी. मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें शुक्रवार को यूएई पहुंच जाएंगी जबकि अन्य 2 टीमें सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें सप्ताह के अंत में पहुंचेगी. आईपीएल के 60 मैच तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में 53 दिन तक खेले जाएंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें