BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि भारत में कब से शुरू हो सकता है क्रिकेट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2020 को भारत की जगह यूएई शिफ्ट किया गया है. क्योंकि भारतीय सरजमीं पर मौजूदा समय में क्रिकेट होना बेहद असंभव समान है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बोर्ड से नाता रखने वाली राज्य इकाइयों को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है कि भारत में कब से क्रिकेट वापसी कर सकता है. इसके साथ ही सौरव गांगुली ने अगले साल होने वाले इंडियन क्रिकेट के सीजन पर भी चर्चा की है.

दरअसल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने इस पत्र में यह जिक्र किया है कि कोरोना वायरस के तहत देश के मौजूदा हालातों के देखते हुए फिलहाल भारतीय घरेलू क्रिकेट का मैदान पर वापसी करना मुश्किल है. जब तक कोरोना वायरस से छुटकारा नहीं मिल जाता, तब तक घरेलू क्रिकेट को बोर्ड की ओर से हरी झंडी नहीं मिल पाएगी. गौरतलब है कि अगस्त का महीना वैसे भी घरेलू क्रिकेट के लिए ऑफ सीजन का दौर होता, जिसके तहत बीसीसीआई इसके लिए रुचि नहीं दिखा रहा है.

हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि नवंबर के अंत में सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी से कोरोना काल के बाद घरेलू क्रिकेट की वापसी हो सकती है. इसके साथ ही बोर्ड की प्रतिबद्धताओं को जहन में रखते हुए सौरव गांगुली ने बताया है कि बीसीसीआई और टीम इंडिया आने वाले दौरों यानी एफटीपी के तहत भारतीय पुरूष टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. जबकि साल 2021 की शुरुआत में टीम इंडिया इंग्लैंड की मेजबानी करेगी और अप्रैल में आईपीएल सीजन 14 का आयोजन कराया जाएगा.

इसके अलावा दादा ने बीसीसीआई से जुड़ी राज्य क्रिकेट संघ की इकाइयों को लिखे पत्र में भी बताया है कि भविष्य में भारत को 2021 टी20 विश्व कप और साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है, जिसके के लिए हम पूरी तरह से तैयार है. इन दो बड़े इवेंट को मद्देनजर रखते हुए बोर्ड और मान्यता प्राप्त राज्य संघों को कड़ी तैयारियां करनी हैं. वहीं आने वाले समय में कोविड-19 की वजह खराब हालात सुधरते ही तो जल्द ही सुरक्षित महौल में भारतीय घरेलू क्रिकेट पटरी पर लौट आएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें