राजगढ़: बाढ़ से हुए नुकसान का मुआयना करने 2 KM कीचड़ में चलकर गांव पहुंचे कलेक्टर

राजगढ़: मध्य प्रदेश के कई जिलों में हुई भारी बारिश के चलते सोयाबीन की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. किसानों को नुकसान का उचित मुआवजा मिल सके, इसलिए कलेक्टर अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. राजगढ़ जिले के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह भी खुद खेतों में जाकर किसानों की समस्याओं को सुन रहे हैं. गुरुवार को भी वे एक गांव में फसल देखने जा रहे थे, लेकिन रास्ता नहीं होने पर वे कीचड़ भरे रास्ते से ही पैदल चल दिए और किसानों की फसलों के नुकसान का आकलन किया. उनके इस कदम की सभी तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह गुरुवार को सुठालिया तहसील के दौरे पर थें. इस दौरान उन्हें फसलों के नुकसान का आकलन करने हाट गांव में भी जाना था. लेकिन गांव तक सड़क नहीं होने की वजह से वे कीचड़ भरे रास्ते से ही 2 किलोमीटर पैदल चल कर गांव वालों तक पहुंचे. इस दौरान उनके साथ ब्यावरा एसडीएम संदीप अष्ठाना भी मौजूद थे.

फसलों के आकलन के बाद उन्होंने बताया कि बारिश के चलते सोयाबीन की फसल 50 प्रतिशत तक खराब हो गई है. किसानों को फसल का उचित मुआवजा मिल सके, इसके लिए सर्वे कार्य चल रहा है. क्राफ्ट कटिंग के बाद किसानों की उचित भरपाई की जाएगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें