IPL 2020: KKR vs SRH, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगी कड़ी टक्कर, Match Preview

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में आज में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आमने सामने होंगी. जहां पहले मैच में केकेआर को मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था वहीं हैदराबाद की टीम भी अपने पहले मुकाबले में आरसीबी के सामने पस्त हो गई थी. ऐसे में ये दोनों टीमें आज के मुकाबले में जान लगा देगी और इस टूर्नामेंट में जीत का खाता खोलना चाहेंगी.

केकेआर की टीम ने पिछले सीजन की तुलना में इस बार कई बदलाव किए है लेकिन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उनकी योजना को देखकर लगा कि कार्तिक ने पिछली गल्तियों से सबक नहीं लिया है. मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच 49 रन से गंवाने के बाद एक बार फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल की बल्लीबाजी क्रम को लेकर सवाल उठने लगे है.

पिछले सीजन में 249 गेंदों में लगभग 205 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 510 रन बनाने वाला जमैका का यह बल्लेबाज छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरा, जब टीम की मुश्किलें काफी बढ़ गई थी. विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकें क्योंकि जब वह बल्लेबाजी के लिए आए तो टीम को 13 रन प्रतिओवर के हिसाब से रन जुटाने थे.

गेंदबाजी में भी स्पिनर सुनील नरायण को देर से गेंदबाजी करने की कार्तिक के फैसले की आलोचना हो रही है. नारायण जब गेंदबाजी के लिए आए तब तक रोहित शर्मा ने लय हासिल कर ली थी. केकेआर की पूरी टीम जैसे बिखर सी गई थी. इस वजह से कार्तिक को इस मैच में अपने आप को साबित करना होगा और अपनी योजनाओं पर ध्यान देना होगा.

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति भी पहले मैच में अच्छी नहीं रही थी रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ टीम का मध्यक्रम बुरी तरह बिखर गया. आखिरी पांच ओवर में टीम को जीत के लिए 43 रन चाहिए थे लेकिन वे सिर्फ 32 रन ही जुटा सकें और इस दौरान सात विकेट गंवा कर 10 रन से मैच हार गए.

टीम के लिए एक और बुरी खबर यह है कि हरफनमौला मिशेल मार्श चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. पिछले मैच में रन आउट होने वाले कप्तान डेविड वार्नर इस बार बल्ले से खुद को साबित करना चाहेंगे. तो वही यह देखना दिलचस्प होगा कि केन विलियमसन चोट से उबर कर वापसी करते है या नहीं. उनके आने से टीम का मध्यक्रम मजबूत होगा.

सनराइजर्स की गेंदबाजी हमेशा प्रभावशाली रही है और ऐसा लगता है कि इस मुकाबले में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को मौका मिल सकता है जो हमवतन राशिद खान के साथ स्पिन गेंदबाजी का भार संभालेंगे. वहीं भुवनेश्वर कुमार तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे.

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान) , इयोन मोर्गन, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, अली खान, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्र्युसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरूण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल , क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नारायण, निखिल नाईक, टॉम बेंटोन.

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें