US Election 2020: नवरात्रि पर बिडेन-हैरिस ने हिंदू-अमेरिकियों को दी बधाई, कही ये बड़ी बात

नई दिल्‍ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन (Joe Biden) और उनके साथ चुनाव में उतरीं कमला हैरिस (Kamala Harris) ने शनिवार से शुरू हुए नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव के अवसर पर हिंदू अमेरिकियों को बधाई दी है. दोनों ने अलग अलग ट्वीट कर कहा कि इस त्योहार से बुराई पर एक बार फिर अच्छाई की जीत होगी.

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में भारतीय-अमेरिकी आबादी का झुकाव हमेशा से डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर रहा है. लेकिन इस बार डेमोक्रेट्स द्वारा भारतीय मूल की कमला हैरिस को उप-राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवारी दिए जाने के बाद तो हिंदू-अमेरिकी (Hindu-Americans) बिडेन के लिए एक प्रमुख वोट बैंक बन चुके हैं.

‘अच्‍छाई की बुराई पर होगी जीत’ :बिडेन
जो बिडेन ने ट्वीट किया, ‘हिन्‍दू त्‍योहार नवरात्रि की शुरुआत के मौके पर मैं और जिल, अमेरिका और दुनिया भर में इस त्‍योहार को मनाने वाले लोगों को शुभकामनाएं देते हैं. अच्छाई की एक बार फिर से बुराई पर जीत होगी. यह नई शुरुआत सबके लिए अवसर देगी.’

वहीं कमला हैरिस ने ट्वीट किया, ‘@DouglasEmhoff और मैं हमारे हिंदू अमेरिकी दोस्तों और परिवारों को शुभकामनाएं देते हैं. हम उन सभी को भी शुभकामनाएं देते हैं, जो इस त्‍योहार को मनाते हैं. यह अवकाश हम सभी के लिए हमारे समुदायों को ऊपर उठाने के लिए और अधिक समावेशी बनाने के लिए प्रेरणा देंगे.’

इस बीच एक सर्वे में सामने आया है कि राष्ट्रपति चुनावों में अब तक पंजीकृत हुए भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं में से 72 फीसदी ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन को वोट देने का मन बनाया है जबकि केवल 22 फीसदी की योजना मौजूदा राष्ट्रपति ट्रंप के लिए मतदान करने की है.

यह सर्वे सितंबर में ऑनलाइन तरीके से किया गया था, जिसमें पूरे अमेरिका से 936 भारतीय-अमेरिकियों की राय सर्वे में सैंपल के तौर पर शामिल की गई.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें