MP उपचुनाव 2020: 28 विधानसाभ सीटों पर वोटिंग शुरू, EVM खराब होने की शिकायत

भोपाल: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वोटिंग बूथों पर वोटर्स की लाइन लगने लगी है. चुनाव आयोग के निर्देश पर इस बार 1 घंटे पहले मॉक पोल आयोजित किया गया है. हालांकि कईं जगहों पर तकनीकि खराबी के कारण वोटर्स को इंतजार भी करना पड़ा.

मुरैना सुमावली विधान सभा के ग्राम जतावर के पाठक पूरा में पोलिंग बूथ के बाहर फायरिंग हो गई. जिससे कुछ समय के लिए मतदान प्रभावित हुआ. भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा, जिसके बाद मतदान शुरू कराया गया.

देवास में भी शुरू हुई मतदान की प्रक्रिया.धार में भी वोटिंग प्रक्रिया शुरू हुई.कांग्रेस प्रत्याशी कमल सिंह पटेल ने लाइन में लगकर मतदान किया

मुरैना जिले में भी मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है, मुरैना में कुल 1726 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिन पर लगभग 11 लाख 77 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

अशोक नगर उपचुनाव की संजय स्टेडिम पोलिंग बूथ 122 में शुरू में EVM चालू नहीं होने से मतदान शुरू नहीं हो पाया था. काफी देर तक बूथ के बाहर मतदाता की लाइन लगी रही. ये भाजपा प्रत्याशी जसपाल सिंह जज्जी का बोर्ड है.प्रत्याशी खुद सुबह 7:00 बजे से लाइन में लगकर वोट देने का इंतजार कर रहे थे. जिसके बाद सबसे पहला वोट जसपाल जज्जी ने खुद डाला.

आगर मालवा में मॉकपोल की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मतदानकर्मी मतदान केंद्रों पर जुट चुके हैं. कोरोना से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराए गए हैं. आगर मालवा में कुल मतदाता 2 लाख 17 हजार 212 मतदाता हैं. जिनमें 105370 महिलाएं,111980 पुरुष और अन्य 5 मतदाता हैं. यहां कुल 333 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

सांची विधानसभा में मतदान को लेकर उत्साह.सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लंबी कतारें लगी हैं. मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद ही वोटर्स वोट कर रहे हैं.

सुरखी में 297 मतदान केंद्रों पर मतदाता वोट देने पहुंच रहे हैं. यहां सुबह 7:00 बजे से मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है मतदान के दौरान सुबह हल्की ठंड होने की वजह से मतदाता कम संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग करने पहुंच रहै हैं. जैसे-जैसे समय बढ़ता जाएगा मतदाताओम की संख्या भी बढ़ती जाएगी.

मंदसौर के सुवासरा में सुबह 6 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है.यहां भी कई बूथों पर तकनीकि खराबी हुई. जिसके कारण मतदाताओं को इंतजार करना पड़ा.

शिवपुरी के पोहरी विधानसभा के लिए भी वोटिंग चालू हुई. सबसे पहला वोट भाजपा प्रत्याशी ने ही डाला.अनूपपुर में मॉकपोल की प्रक्रिया शुरू, मतदानकर्मी मतदान केंद्रों पर जुट गए हैं.

छतरपुर, बडमलहरा उपचुनाव की घिनौची पोलिंग बूथ 142 में भी बीपी पैड मशीन चालू नहीं होने से मतदान शुरू नहीं हो पाया था. मशीन को ठीक करने के बाद वोटिंग प्रक्रिया शुरू की गई. डबरा विधानसभा में उपचुनाव को लेकर मतदान शुरू .


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें