मध्यप्रदेश में अब शिवराज सरकार की गौ कैबिनेट, ये पांच विभाग होंगे शामिल

भोपाल: गायों की रक्षा के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. शिवराज सरकार ने गायों की देखभाल के लिए गौ कैबिनेट गठित किया है. गोपाष्टमी के दिन गौ कैबिनेट की पहली बैठक होगी. इसकी घोषणा सीएम ने आज कर दी है. गौ कैबिनेट की पहली बैठक में एमपी सरकार कई महत्वपूर्ण फैसले ले सकती है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि प्रदेश में गोध सरंक्षण और संवर्धन के लिए गो कैबिनेट गठित करने का निर्णय लिया गया है. पशुपालन, वन, पंचायत और ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे. इसकी पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी.

6 विभागों हुए शामिल
गौ कैबिनेट में 6 विभागों को शामिल किया है. गायों के संरक्षण को लेकर सभी विभाग सामूहिक रूप से इसका फैसला लेंगे. पशुपालन विभाग ही गायों के प्रजनन और गौशालाओं की देखभाल करती है. इसके साथ ही वन विभाग भी गायों के संरक्षण का काम करेगी, इसके साथ गृह विभाग रक्षा का काम करेगी. सरकार की घोषणा के बाद सभी विभागों ने पहली कैबिनेट मीटिंग को लेकर तैयारी लगभग हो चुकी है. उम्मीद कि जा रही है कि पहली ही कैबिनेट में शिवराज सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें