MP में शीतलहर: ठंड से कांपा चंबल, 11 साल बाद नवंबर का सबसे ठंडा दिन

ग्वालियरः मध्य प्रदेश में उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं का असर अब मौसम में दिखने लगा है. मंगलवार का दिन मध्य प्रदेश में सबसे ठंडा दिन रहा. शहर में दिन का तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस रहा. यह प्रदेश का सबसे कम तापमान था. 

11 साल बाद सबसे सर्द दिन 
ग्वालियर में नवंबर महीने में 11 साल बाद सबसे सर्द दिन रहा. शहर में सुबह से ही कोहरा छाया रहा और ठंड का असर भी दिखा. जिससे लोग सुबह-सुबह घरों में ही दुबके रहे. मौसम विभाग के अनुसार इस साल सर्दी ने समय से पहले ही दस्तक दे दी है. जिससे ग्वालियर-चंबल अंचल में अभी से ठंड का असर दिखने लगा है. 

बारिश के बाद बदला मौसम
दो दिन पहले ग्वालियर-चंबल के जिलों में हल्की बारिश हुई. जिसके बाद यहां मौसम में तेजी से बदलाव हुआ और तामपान में गिरावट दर्ज होने लगी. वहीं चंबल के अन्य जिले मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर में भी ठंड का असर देखने को मिला. इन सभी जिलों में तापमान 25 डिग्री के आस-पास रहा. जबकि आने वाले दिनों में भी यहां पारा और नीचे जाने की बात कही गयी है. 

आगे भी बढ़ेगी ठंड 
आने वाले तीन दिन में रात का पारा तीन से चार डिग्री तक लुढ़कने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत के पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी के चलते मौसम में बदलााव आया है. बीते रविवार और सोमवार को हुई बारिश के बाद प्रदेश में अब कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. शीतलहर के चलने के भी आसार हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें