B-Tech सहित इन कोर्सों में एडमिशन के लिए काउंसलिंग शुरू, जानें रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

भोपाल: तकनिकी शिक्षा विभाग ने बीई समेत 5 कोर्सेस में एक बार फिर एडमिशन प्रक्रिया शुरू की है. कॉलेज लेवल पर काउंसलिंग (सीएलसी) का एक अतिरिक्त राउंड आयोजित किया जा रहा है. सीएलसी बीई, बी.आर्क, एमटेक, एमई और लेटरल एंट्री बीई कोर्स के लिए होगी. शनिवार 19 दिसंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं जो 31 दिसंबर तक चलेंगे. जो छात्र एडमिशन लेना चाहते हैं, उन्हें 29 से 31 दिसंबर तक कॉलेज में रिपोर्टिंग कर एडमिशन लेना होगा.

बता दें कि इस बीच एक राउंड सेंट्रलाइज्ड एडमिशन प्रक्रिया का भी होगा. जिसमें (टीएफडब्लयू) शिक्षण शुल्क छूट योजना की खाली सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा. बीई में जेईई मेन की मेरिट के आधार पर एडमिशन मिलेगा.

जो छात्र 5 दिसंबर तक आयोजित विभिन्न चरणों की काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होकर एडमिशन ले चुके हैं, उन्हें अपना एडमिशन निरस्त कराना पड़ेगा. इसके बाद ही वे इस प्रक्रिया में शामिल हो पाएंगे. एडमिशन निरस्त कराने की अंतिम तारीख 24 दिसंबर है.

वहीं नए चरणों में एडमिशन निरस्त कराने की प्रक्रिया से कॉलेज संचालक सहमत नहीं हैं. उनका कहना है कि इस प्रक्रिया के चलते पहले भरी गई सीटें खाली हो सकती हैं, इसलिए यह प्रक्रिया न हो तो.

हाल ही में एसोसिएशन ऑफ टेक्नीकल प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट (एटीपीआई) ने भी तकनीकी शिक्षा विभाग के सामने ये मांग रखी है. हालांकि तकनीकी शिक्षा विभाग ने शेड्यूल जारी कर एडमिशन निरस्तीकरण के लिए भी समय तय कर दिया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें