अब दवा के पर्चे पर सिग्नेचर के साथ अनिवार्य होगी सील, डॉक्टर नहीं दे पाएंगे कोई Excuse

भोपाल: राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल में दवा पर्चे पर अब डॉक्टर को सिग्नेचर के अलावा अपनी सील लगाना भी जरूरी होगा. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ये निर्देश दिए हैं. अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे विश्वास सारंग ने इलाज का पर्चा देख नाराजगी जताई. इसके बाद उन्होंने कहा कि अब मरीज के पर्चे पर इलाज करने वाले डॉक्टर की सील लगना जरूरी होगा, ताकि पता चल सके कि किस डॉक्टर ने इलाज किया और किसने दवाई लिखी.

पूरे प्रदेश में लागू होगी व्यवस्था
मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि दवाई पर्चे पर डॉक्टर के सिग्नेचर से पता नहीं चल पाता कि इलाज किस डॉक्टर ने किया है. इसलिए अब डॉक्टर की सील और मोबाइल नंबर पर पर्चे पर जरूरी किया गया है. प्रदेश के सभी मेडिकल अस्पतालों में यह व्यवस्था लागू की जा रही है.

लापरवाही से हुई थी तीन लोगों की मौत
बीते दिनों लापरवाही के चलते हमीदिया अस्पताल में बिजली चले जाने से तीन मरीजों की मौत हो गई थी. इस मामले में सीएम शिवराज ने जांच के आदेश दिए थे. जिन मरीजों की मौत हुई थी वो तीनों मरीज कोरोना संक्रमित थे और वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे. इस घटना के बाद से ही हमीदिया अस्पताल चर्चा में है. इसके बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें