IPL 2021: MS Dhoni की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, बने 150 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. साल 2020 को छोड़ दिया जाए, तो हर साल धोनी की टीम चेन्नई सभी टीमों पर भारी नजर आती थी. अब धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में 150 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाले पहले क्रिकेटर बनकर इतिहास रच दिया है.

1/6
एसएस धोनी ने 150 करोड़ का किया पार
MS Dhoni
चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल कप्तान धोनी को आईपीएल में रिटेन किया है. इससे पहले उनकी कमाई 137 करोड़ थी. उनकी सैलरी 15 करोड़ रुपए है और ऐसे में इस साल उन्होंने 150 का आंकड़ा पार कर दिया है.

2/6
धोनी की सफल कप्तानी
MS Dhoni ipl captaincy
2008 से ही धोनी सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में तीन बार चेन्नई में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. साल 2010, 2011 और 2018 में सीएसके चैंपियन बना था.

3/6
कमाई के मामले में कोहली से आगे हैं रोहित
virat kohli and rohit sharma
धोनी के पीछे आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम आता है. बता दें कि रोहित विराट कोहली से आईपीएल में कमाई करने के मामले में आगे हैं.

4/6
रोहित शर्मा
rohit sharma
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. 2019 का आईपीएल जीतते ही उन्होंने रिकॉर्ड 5 खिताब हासिल किए थे. रोहित इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. आईपीएल से उनकी अब तक की कमाई 131.6 करोड़ हो चुकी है.

5/6
विराट कोहली
virat kohli
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं. आईपीएल के इस सीरीज के बाद वो रोहित और धोनी के साथ 130 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएंगे. अब तक विराट की आईपीएल से कमाई 126.6 करोड़ है

6/6
सुरेश रैना और एबी डीविलियर्स
suresh raina and ab de villiers
वहीं इस साल 100 करोड़ के क्लब में चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डीविलियर्स शामिल हो गए हैं. रैना की इस साल से पहले 99.7 करोड़ की कमाई की थी. वहीं इस साल डीविलियर्स की कमाई 102.51 हो जायेगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें