इमरान सरकार ने निकाला जनता का तेल, पेट्रोल 140 रु/लीटर पहुंचा, बोले- हमने तो राहत दी है

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में मुद्रास्फीति (weekly inflation report) में 12.66% का इजाफा हुआ है. इसका सीधा असर आम लोगों के खाने-पीने और पेट्रोल-डीजल के दामों पर पड़ा है. शनिवार को पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Hike) में 10 रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी कर दी. जिसके बाद आम जनता का तेल निकालना शुरू हो गया है.

इसके साथ ही पेट्रोल के दाम बढ़कर 137.79 रुपए और हाई स्पीड डीजल के 122.04 रुपए हो गए हैं. एक दिन पहले ही सरकार ने बिजली की कीमत में 1.39 रुपए का इजाफा किया था, जो अगले महीने से लागू होगा. वहीं, सरकार ने कीमत बढ़ाने के साथ सफाई देते हुए कहा है कि हम अभी भी सरकार पर बड़ा आर्थिक दबाव है, जबकि जनता को राहत देने की कोशिश की गई है.

टमाटर, आलू, घी के दाम आसमान पर
जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह मुद्रास्फिति बढ़ने से टमाटर, आलू, घी, मटन और लिक्विड पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर सहित 22 वस्तुएं अधिक महंगी हो गई हैं. एलपीजी के एक घरेलू सिलेंडर की कीमत में 43.96 रुपए प्रति किलो, घी की कीमतों में 2.99 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई, जबकि मटन की कीमतों में 4.58 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें