एशिया कप : टीम इंडिया वनडे खेलने जाएगी पाकिस्तान! 15 साल बाद फैंस देख सकेंगे रोमांचक मुकाबल

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दाैरा नहीं किया है. लेकिन टीम 2023 में पाकिस्तान जा सकती है. शुक्रवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में 2023 में होने वाले वनडे एशिया कप के आयोजन की जिम्मेदारी पाकिस्तान को दी गई है. मालूम हो कि 2023 में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) का आयोजन भारत में होना है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम इस दौरान भारत आएगी. भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को दुबई में टी20 वर्ल्ड में भिड़ने जा रहे हैं.

एसीसी की बैठक में पाकिस्तान को एशिया कप की जिम्मेदारी दे दी गई है. 2022 में श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी करेगा और यह टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला हुआ. पाकिस्तान पहले ही साफ कर चुका है कि वह घरेलू मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित नहीं करेगा. जानकारी के मुताबिक पीसीबी (PCB) और बीसीसीआई दोनों ने इस फैसले के बारे में पुष्टि कर दी है. जल्द ही इसका पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा. पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा बैठक में शामिल हुए. पिछले दिनों सुरक्षा कारणों से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था.

टीम इंडिया अंतिम बार एशिया कप खेलने ही 2008 में पाकिस्तान गई थी. तब भी वनडे के ही मुकाबले हुए थे. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान 2 बार आमने-सामने हुए. एक मैच में पाकिस्तान को जबकि एक मैच में टीम इंडिया को जीत मिली. टीम इंडिया को जिस मैच में जीत मिली थी, उसमें वीरेंद्र सहवाग ने शानदार शतक लगाते हुए 119 रन बनाए थे. इसके अलावा सुरेश रैना ने 84 रन की विस्फोटक पारी खेली थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें