IND vs NZ: वर्ल्ड कप में भारत की लगातार 5वीं जीत से झूम उठे कैप्टन रोहित, इस खिलाड़ी को बताया मैच-विनर!

Rohit Sharma Statement : भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में लगातार 5वीं जीत दर्ज की. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली इस टीम ने धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया. इस जीत से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी करोड़ों फैंस की तरह खुशी से झूम उठे.

20 साल बाद जीत

भारत ने इस तरह वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड पर 20 साल बाद जीत दर्ज की. धर्मशाला में खेले गए मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कीवी टीम ने 273 रन बनाए, जिसके बाद भारत ने 48 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वर्ल्ड कप में भारत को 2003 के बाद पहली बार न्यूजीलैंड पर जीत मिली. लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने 95 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 104 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के जड़े. उनके अलावा कप्तान रोहित ने 46, रवींद्र जडेजा ने नाबाद 39 और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 27 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्युसन ने 2 विकेट लिए. वहीं, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और मिचेल सैंटनर को 1-1 विकेट मिला.

जीत के बाद ये बोले रोहित

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा, ‘टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत. काम आधा हो गया है. संतुलित रहना जरूरी है. बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना चाहिए. वर्तमान में रहना जरूरी है.’ उन्होंने पेसर मोहम्मद शमी की तारीफ की और उन्हें क्लास-प्लेयर बताया. शमी को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया, जिन्होंने मैच में 5 विकेट लिए. रोहित ने कहा, ‘शमी ने मौके का दोनों हाथों से फायदा उठाया. उनके पास अनुभव है. एक समय हमें लगा कि 300 से ज्यादा का स्कोर बन जाएगा. हमारे गेंदबाजों को इसका श्रेय जाता है.’

कोहली-जडेजा ने दिलाई जीत

रोहित ने आगे कहा, ‘बीच-बीच में शुभमन और मैं, एक-दूसरे की काफी तारीफ करते हैं. खुद ज्यादा रन नहीं बना सका लेकिन जीत से खुश हूं. विराट के बारे में कहने को ज्यादा कुछ नहीं. हमने उन्हें कई सालों तक ऐसा करते देखा है. वह काम करने के लिए खुद को तैयार रखता है. अंत में कुछ विकेट गिरने से थोड़ा दबाव था, लेकिन कोहली और जडेजा ने हमें जीत दिलाई. फील्डिंग भले ही आज उतनी बेहतर नहीं थी,  कुछ कैच छूटे लेकिन सभी लोग अच्छे हैं.’

शमी का धमाल

इससे पहले न्यूजीलैंड के 2 विकेट 19 रन तक गिर गए थे, जिसके बाद रचिन रवींद्र (75) और डेरिल मिचेल (130) के बीच शतकीय साझेदारी ने कीवी टीम को मजबूती दी. मिचेल ने 127 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्के जड़े. वहीं, रवींद्र ने 87 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया. भारतीय पेसर मोहम्मद शमी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए. उनके अलावा कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें