मोबाइल में कैद हुआ फॉरेस्ट गार्ड का LIVE मर्डर, शिकारियों का पीछा करते हुए बना रहे थे VIDEO, तभी लगी गोली

देवास: देवास जिले में पुंजापुरा रेंज के रतनपुर जंगल में अज्ञात बदमाशों ने बीट गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी. ये वारदात उस वक्त हुई जब वह गश्त पर निकले थे. बताया जा रहा है कि मृतक मदनलाल को अंदेशा हो गया था, इसलिए उन्होंने अपने मोबाइल में वीडियो बनाना शुरू कर दिया था. इस वीडियो में उन्होंने बदमाशों से रुकने को कहा और उनका पीछा करने लगे. इसी बीच बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी. पूरी वारदात के समय उनके मोबाइल का कैमरा चालू रहा.

एसपी शिव दयाल के मुताबिक बीट गार्ड ने जंगल में हो रही कुछ संदिग्ध गतिविधियां देख ली थी. जिसके बाद बदमाशों ने उन्हें सीधे गोली मार दी. गोली लगने के बाद भी वनरक्षक ने बहादुरी से उनका सामना किया. लेकिन ज्यादा खून बहने के कारण वह गिर पड़े और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

गश्त के दौरान हुई मौत
सहायक वन संरक्षक एसएल यादव ने बताया कि वनरक्षक गुरुवार सुबह 11 बजे को अपनी बीट के भ्रमण करने निकले थे. जब शाम होने तक वनरक्षक वापस नहीं लौटे, तो उनकी तलाश शुरू की गई. तलाश के दौरान वनरक्षक का शव वन परिक्षेत्र 532 के छोटी तलाई के पास मिला जो खून से लथपथ मिला.

ये भी पढ़ें-बच्ची की चाची से रेप के बाद पहुंचा था जेल, छूट कर मासूम से की दरिंदगी, खेत के पास मारकर फेंका

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात उनकी गोली मारकर हत्या की गई है.फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है.वहीं वन विभाग ने वनरक्षक को शहीद का दर्जा देकर उनके परिवार की 10 लाख रुपए तक की मदद करने की बात कही है. साथ ही उनके परिवार के किसी व्यक्ति को अनुकंपा देकर नौकरी पर भी रखा जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें