MP में नहीं थम रहा कोरोना, इस शहर में तेजी से बिगड़ रहे हालात

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा होता जा रहा है. 31 मार्च की शाम को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन में प्रदेश कोविड के 2332 नए मरीज मिले हैं. हर दिन की तरह सबसे ज्यादा कोरोना मरीज इंदौर और भोपाल में ही मिले हैं. जबकि आज 9 कोरोना मरीजों की मौत हो गई.

तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्या
मध्य प्रदेश में हर दिन नए मामले मिलने से प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. 2332 नए मरीज मिलने के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 17096 हो गई है. जबकि पॉजिटिव प्रकरणों का प्रतिशत 10.1 पर पहुंच गया है. आज सबसे ज्यादा 643 मरीज इंदौर में और 498 मरीज भोपाल में मिले है. इसके अलावा जबलपुर में 161, खरगोन में 89, उज्जैन में 70, बैतूल में 68 और ग्वालियर में 55 नए मरीज मिले हैं.

इंदौर बनता जा रहा हॉटस्पॉट
इंदौर शहर फिर से कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. इंदौर पिछले तीन दिनों से कोरोना के 600 से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं. इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि शहर में लोगों से लगातार सावधानी बरतने की अपील की जा रही है. उन्होंने बताया कि अब इंदौर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. जिस इलाके में 10 से अधिक मरीज आएंगे, उस इलाके को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

महाराष्ट्र से सटे जिलों में बढ़ रहे मरीज
महाराष्ट्र से सटे जिलों में कोरोना के मरीज तेजी से मिल रहे हैं. खरगोन, बैतूल, छिंदवाड़ा और बुरहानपुर में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में शिवराज सरकार ने महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों पर लगा प्रतिबंध एक महीने (30 अप्रैल तक) के लिए बढ़ा दिया है. जबकि यहां स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि जिस तरह कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उसे देखते हुए स्कूल फिलहाल नहीं खोले जाएंगे. रंगपंचमी पर सार्वजनिक आयोजन नहीं होगा. सीएम ने कहा कि इंदौर, भोपाल, जबलपुर और खरगौन की स्थिति से वह चिंतित हैं. इन स्थानों पर कुछ माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जाए. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक कर चर्चा की जाए और आवश्यक निर्णय लिए जाएं. भोपाल में 171 स्थानों पर वैक्सीनेशन कार्य हो रहा है, इस कार्य में तेजी लाई जा रही है. उन्होंने कहा कि हमीदिया अस्पताल सहित सभी वैक्सीनेशन केंद्रों में वैक्सीन लगाने के कार्य को गति दें.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें