SUV hit plane: अमेरिका में विमान और कार में टक्कर, हैरान करने वाली है वजह

SUV hit plane in US: अमेरिका के लास वेगास में एक विमान और एसयूवी कार में टक्कर हो गई. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नेवादा प्रांत की पुलिस ने बताया कि शनिवार को लास वेगास के उत्तर में एक हाईवे पर इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान एक छोटे विमान ने एक एसयूवी को टक्कर मार दी. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए.

पुलिस के मुताबिक, ये विमान दो सीटों वाला था. इस विमान में मैकेनिकल प्रॉब्लम थीं, जिसकी वजह से विमान की यूएस-95 हाईवे पर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. जांच एजेंसी ने ट्विटर पर घटना की तस्वीरें पोस्ट कीं हैं. इन तस्वीरों में विमान के पंखे से टकराने के बाद एसयूवी कार की विंडशील्ड टूटी नजर आ रही है.

दरअसल, शनिवार की सुबह करीब 9:40 बजे विमान के पायलट को लगा कि विमान का फ्यूल खत्म होने वाला है. यही वजह रही कि पायलट ने विमान को हाईवे पर आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर हो गया. पुलिस ने कहा कि विमान ने एक सुरक्षित लैंडिंग की, लेकिन ऐसा लगता है कि पास से गुजर रही कार विमान के पंखों से टकरा गई.

कार ड्राइवर अस्पताल में भर्ती

कार के चालक को मामूली चोटें आने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा है कि इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि विमान ने वाहन को टक्कर मारी या वाहन ने विमान को उतरने के बाद टक्कर मारी. हालांकि, उन्होंने पुष्टि की है कि विमान डायमंड डीए20 था.

हादसे के बाद विमान हाईवे की बाईं ओर पहुंच गया था. अधिकारियों ने कहा कि विमान और कार की टक्कर में घायल लोग जल्द ही ठीक होकर घर लौट जाएंगे. उनकी चोटें जानलेवा नहीं हैं. हादसे की वजह से हाईवे के एक साइड को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया और लोगों को सलाह दी गई कि इस रूट पर जाने से बचें.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें