Nigeria में स्‍कूल पर बड़ा हमला, 39 छात्रों को उठाकर ले गए बंदूकधारी; मचा हड़कंप

लागोस, नाइजीरिया: बंदूकधारियों ने उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के एक स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण कर लिया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कुछ हफ्ते पहले ही क्षेत्र में इसी प्रकार से सामूहिक अपहरण किए जाने की घटना सामने आई थी.

23 लड़कियां, 16 लड़के लापता
पुलिस ने बताया कि कदूना राज्य के अफका क्षेत्र में स्थित ‘फेडरल कालेज ऑफ फॉरेस्ट्री मेकनाईजेशन’ में गुरुवार देर रात बंदूकधारियों ने अपहरण की वारदात को अंजाम दिया. कदूना राज्य के गृह मंत्रालय में आयुक्त सैमुएल अरुवान ने एक वक्तव्य में कहा, ‘लापता छात्रों की संख्या 39 है, जिनमें से 23 लड़कियां और 16 लड़के हैं.’

सेना ने की जवाबी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि स्कूल के कई कर्मचारियों को भी अगवा किया गया है. अरुवान ने कहा कि सशस्त्र डाकुओं के एक बड़े समूह ने हमला किया, इस पर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और 180 कर्मचारियों और छात्रों को बचा लिया.

UN महासचिव ने की घटना की निंदा
उन्होंने कहा कि कुछ छात्र घायल हैं जिनका सैन्य अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. अरुवान ने कहा कि लापता छात्रों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बल प्रयास कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा कि महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने घटना की निंदा की है और बंधकों को तत्काल छोड़ने को कहा है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें